Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 11 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, राजद प्रमुख लालू यादव को जेल से बरी करने करने की सिफारिश करने वालों में उत्‍तर प्रदेश के जालौन के डीएम और एसडीएम का नाम सीबीआई के स्‍पेशल जज शिवपाल सिंह ने लिया है। जबकि डीएम और एसडीएम ने इसे गलत बताया है। अब सवाल यह उठता है कि लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज क्यों डीएम और एसडीएम पर लगा रहें गलत आरोप ? इसका क्या कारण है?

लखनऊ, आज कई दलों के पूर्व विधायक और नेताओं ने  समाजवादी पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश का नेतृत्व स्वीकारा किया है. पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में सैकड़ों नेताओं ने सपा की सदस्यता ग्रहण की.बीजेपी के दो पूर्व विधायक ने आज समाजवादी पार्टी शामिल हुए. पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में शम्भू चौधरी, नंद किशोर मिश्रा समेत कई नेताओं ने सपा की सदस्यता ली.

लखनऊ,  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबन्धन पर आज बड़ा बयान दिया है.राजबब्बर दोबारा अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद पहली बार लखनऊ कांग्रेस कार्यालय पंहुचे. यहां पर कार्यकर्ताओं ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया. राज बब्बर ने कहा लोकसभा चुनाव में गठबन्धन को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही फैसला करेंगे.

 लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  सैफई की तर्ज पर आयोजित हो रहे गोरखपुर महोत्सव पर ये कमेंट किया है. अखिलेश यादव ने आज गोरखपुर महोत्सव को लेकर योगी सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अब तो बराबरी हो गई है. अखिलेश ने कहा कि हम लोग तो कला को पसंद करने वाले हैं, हमें आपत्ति क्यों होगी? लेकिन जब महोत्सव हो रहा है तो सैफई से अच्छा हो.

जयपुर,  राजस्थान में 29 जनवरी को होने वाले तीन उपचुनावों में चुनाव प्रचार के लिये भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। राजस्थान में अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा इस महीने होने वाले उपचुनावों में जीत हासिल कर अपने पक्ष में माहौल तैयार करना चाहती है।

 लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर हमला किया. उन्होनें बताया की बीजेपी सरकार भगवान का किस तरह अपमान कर रही है. अखिलेश यादव ने  यूपी के भगवामय होने जाने पर कहा सरकार टॉयलेट को भगवा रंग में रंगवाकर भगवान का अपमान कर रही है. बीजेपी ने भगवान को भी नहीं बख्शा है.

लखनऊ. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए नये डीजीपी को लेकर बड़ा खुलासा किया है उन्होनें बताया की अभी तक नये डीजीपी  ने ज्वाइन क्यो नही किया हैं.  मुख्यमंत्री ने कहा कि सुना है डीजीपी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं क्योंकि दिन अच्छे नहीं हैं. दरअसल अखिलेश का यह कटाक्ष नए डीजीपी ओपी सिंह को लेकर था. 

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी । प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि शास्त्री जी की नि:स्वार्थ सेवा आने वाली पीढ़ियां हमेशा याद रखेंगी । मोदी ने कहा, ‘‘ हम शास्त्री जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हैं ।

नई दिल्ली ,सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के एग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी है. दसवीं के एग्जाम जहां 5 मार्च से 4 अप्रैल तक चलेंगे, वहीं 12वीं के एग्जाम 5 मार्च से 12 अप्रैल तक चलेंगे। बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर एग्जाम की डेटशीट भी जारी कर दी है. वहीं बोर्ड के इस ऐलान के बाद कुछ समय के लिए बोर्ड की वेबसाइट भी डाउन रही.