Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 28 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर उर्फ रावण को यूपी की योगा आदित्यनाथ सरकार क्यों जेल मे ही बंद रखना चाहती है. अदालत के भीम आर्मी चीफ को रिहा करने आदेश के बावजूद योगी सरकार ने पहले तो रासुका लगायी और अब रासुका की अवधि बढ़ा दी है.

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज  रेडियो के जरिए देशवासियों से मन की बात की. पीएम मोदी की ‘मन की बात’ का ये 40वां एपिसोड था. इस बार पीएम का रेडियो कार्यक्रम मुख्य रूप से नारी-शक्ति पर केंद्रित रहा. पीएम मोदी ने कहा कि अब नारी नेतृत्व. कर रही हैं और इसके कई उदाहरण भी उन्हों ने दिए. 

लखनऊ,बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष  मायावती ने आज बीजेपी सरकार को लेकर चौकाने वाला बयान दिया . मायावती ने कहा कि सत्ताधारी बीजेपी एंड कंपनी का हर स्तर पर घोर अपराधीकरण हो गया है. बीजेपी शासित राज्यों में लोग अपनी जान माल को बचाने की फिक्र में लग गए हैं. मायावती ने कहा कि विशेष तौर पर उत्तर प्रदेश में कानून का राज न होकर जंगलराज जैसा माहौल व्याप्त है.

मैनपुरी,  कासगंज  घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है. शिवपाल सिंह यादव ने कासगंज की घटना के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. शिवपाल यादव मैनपुरी स्थित एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आज पहुंचे थे. यहां पत्रकारों के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि कासगंज सांप्रदायिक हिंसा की जिम्मेदार भाजपा है.

नयी दिल्ली,  सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून  पर किसी पुनर्विचार या इसके प्रावधानों को हल्का बनाने का समय नहीं आया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना गड़बड़ी वाले जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में काम करते समय मानवाधिकारों की रक्षा के लिए पर्याप्त सावधानी बरती रही है।

लखनऊ, इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2018 के लिए  बेंगलुरू में खिलाडिय़ों की नीलामी के दौरान उत्तर प्रदेश के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के नाम की खासी चर्चा रही।  इनको कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने पास रखा है। कुलदीप यादव फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में एकदिनी सीरीज खेलने टीम इंडिया के साथ हैं।

नई दिल्ली, यूपी सरकार ने असिस्टेंट टीचर (UP Assistant Teacher) के पद पर भर्तियां निकाली हैं.  68,500 पदों पर निकली इन भर्तियों को इच्छुक आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 फरवरी है. पद और योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई है. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.