Breaking News

आतंकवाद के साजिशकर्ताओं पर शिकंजा कस रहे हैं- जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली,  आतंकियों को वित्त पोषित करने वालों को निशाना बनाकर एनआईए द्वारा की गई छापेमारी के बाद आज केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार का कश्मीर में सामान्य स्थिति की बहाली और आतंकवाद के साजिशकर्ताओं को कानून के शिकंजे में लाने का इरादा बेहद स्पष्ट है। घाटी में विध्वंसक गतिविधियों के संचालन के लिये अलगाववादी संगठनों को हासिल हुये वित्त पोषण के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज कश्मीर, हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी में करीब 23 ठिकानों पर छापेमारी की।

पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर की जा रही भारी गोलीबारी के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि इस बार भारतीय पक्ष की तरफ से दिया जा रहा जवाब पहले के सभी जवाबों के मुकाबले ज्यादा माकूल है। संघर्ष विराम के एक और उल्लंघन में पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और नागरिक ठिकानों को निशाना बनाया जिसके बाद भारतीय पक्ष ने जवाबी कार्रवाई की।

एनआईए की छापेमारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग सामान्य स्थिति की बहाली चाहते हैं। वे विकास की यात्रा का हिस्सा बनना चाहते हैं और देश के दूसरे हिस्सों को मिलने वाले अवसरों से वंचित नहीं रहना चाहते। मंत्री ने कहा कि कश्मीर के लोगों की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुये सरकार को शांति बहाली और आतंकवाद तथा गड़बड़ी करने वाले लोगों को कानून के दायरे में लाने की जिम्मेदारी उठानी होगी।