Breaking News

अखिलेश यादव का बड़ा हमला, सूदखोरों का काम कर ही सरकार ?

लखनऊ , समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर गरीबों को शोषण करने का आरोप लगाते हुये कहा है कि विपत्ति के समय शोषण करना सूदखोरों का काम होता है, सरकार का नहीं।

उन्होंने कहा है कि ट्रेन से घर वापस जा रहे गरीब, बेबस मजदूरों से पैसा लिया जाना बेहद शर्मनाक है। अब तो उत्तर प्रदेश में आरोग्य सेतु एप से भी 100 रूपये वसूलने की ख़बर है।

श्री यादव ने ट्वीटकर कहा “ ट्रेन से वापस घर ले जाए जा रहे गरीब, बेबस मज़दूरों से भाजपा सरकार द्वारा पैसे लिए जाने की ख़बर बेहद शर्मनाक है. आज साफ़ हो गया है कि पूँजीपतियों का अरबों माफ़ करनेवाली भाजपा अमीरों के साथ है और गरीबों के ख़िलाफ़। विपत्ति के समय शोषण करना सूदखोरों का काम होता है, सरकार का नहीं।”

उन्होंने कहा “अब तो भाजपा के आहत समर्थक भी ये सोच रहे हैं कि अगर समाज के सबसे ग़रीब तबके से भी घर भेजने के लिए सरकार को पैसे लेने थे तो तरह-तरह के फंड में जो खरबों रुपया तमाम दबाव व भावनात्मक अपील करके डलवाया गया है उसका क्या होगा? अब तो उप्र में आरोग्य सेतु एप से भी 100 रु वसूलने की ख़बर है।”

श्री यादव ने जहाज से पुष्प वर्षा करने पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया है, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलायें क्वारंटाइन सेंटर की बदइंतजामी के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी है। उन्होंने कहा कि शिकायत करने पर महिलाओं को शासन-प्रशासन की धमकिया मिल रही है। ऐसे में पुष्प वर्षा का क्या औचित्य है।

उन्होंने ट्वीटकर कहा “ उप्र के विभिन्न कवॉरेंटाइन सेंटर्स से बद-इंतज़ामी की ख़बरें आ रही है. कहीं इसके ख़िलाफ़ भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं को शासन-प्रशासन की धमकी मिली, कहीं खाने-पीने के सामान की कमी की शिकायत के बदले व्यवस्था को सुधारने का थोथा आश्वासन, ऐसे में हवाई जहाज से पुष्प वर्षा का क्या औचित्य?।”