Breaking News

आबिद अली का नाबाद दोहरा शतक , जिम्बाब्वे लड़खड़ाया

हरारे,ओपनर आबिद अली (नाबाद 215) के शानदार दोहरे शतक और उनकी नौमान अली (97) के साथ आठवें विकेट के लिए 169 रन की बेहतरीन साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित कर दी। जिम्बाब्वे ने इसके जवाब में स्टंप्स तक अपने चार विकेट मात्र 52 रन पर खो दिए हैं और वह पाकिस्तान के स्कोर से 458 रन पीछे है और उस पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है।

आबिद अली ने अपना तीसरा शतक बनाया जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बन गया। पाकिस्तान ने चार विकेट पर 268 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया । आबिद अली ने 118 रन से आगे खेलना शुरू किया। आबिद अली 407 गेंदों में 29 चौकों की मदद से 215 रन बनाकर नाबाद रहे। नौमान अली के 97 रन पर आउट होते ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 510 रन पर पाकिस्तान की पारी घोषित कर दी। नौमान अली 104 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 97 रन बनाकर स्टंप आउट हुए। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्लेसिंग मुजारबानी ने 82 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले।

जिम्बाब्वे की पहली पारी में केविन कासूजा चार, तरीसल मसकांडा शून्य, कप्तान ब्रेंडन टेलर नौ और मिल्टन शुम्बा दो रन बनाकर आउट हुए । स्टंप्स के समय रेजिस चकाब्वा 29 और टेंडई चिसोरो एक रन बनाकर क्रीज पर थे। पाकिस्तान के लिए शाहीन आफरीदी, ताबिश खान, हसन अली और साजिद खान ने एक एक विकेट लिया।