Breaking News

आरएसएस के भ्रष्टाचारी प्रचारक के खिलाफ कार्रवाई करें मोहन भागवत : कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कहा है कि राजस्थान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम , जयपुर की निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर के पति तथा भाजपा नेता राजाराम का पिछले महीने सामने आया भ्रष्टाचार का वीडियो सही पाया गया है और अब संघ प्रमुख मोहन भागवत को इस संबंध में देश को जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले महीने निंबाराम का एक कंपनी के प्रतिनिधि को डराने-धमकाने और दस प्रतिशत कमीशन मांगने का जो ऑडियो वीडियो सामने आया वह लैबोरेट्री में सही पाया गया है इसलिए संघ प्रमुख को बताना चाहिए कि अपने प्रांतीय प्रचारक के खिलाफ वह किस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह वीडियो सामने आने के बाद संघ के प्रांतीय प्रमुख तथा अन्य के खिलाफ राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने प्राथमिकी दर्ज की थी। ब्यूरो ने बाद में सामने आए वीडियो को प्रामाणिकता के लिए प्रयोगशाला में भेजा था और इस ऑडियो वीडियो को प्रामाणिक पाया गया है जिसके आधार पर निंबाराम तथा भाजपा नेता राजाराम और अन्य के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा और आरएसएस का लगातार वसूली का खेल चल रहा है और यही वजह है कि दिल्ली में भाजपा मुख्यालय किसी पांच सितारा होटल जैसा है। दुनिया में किसी पार्टी का इतना भव्य मुख्यालय नहीं है। इसी तरह से भाजपा और आरएसएस से जुड़े संगठनों के विभिन्न जिलों में भव्य कार्यालय बन रहे है और यह निर्माण कार्य भ्रष्टाचार के बिना संभव नहीं है ।