Breaking News

आरटीओ ने 100 स्कूली बस संचालकों को दी चेतावनी

महोबा, उत्तर प्रदेश के महोबा मे बगैर बीमा और फिटनेस के संचालित 100 स्कूल बसों को परिवहन विभाग ने नोटिस थमा कर उन्हें सड़क से हटा दिए जाने की चेतावनी जारी की है।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी दयाशंकर जायसवाल ने शुक्रवार को बताया कि परिवहन विभाग मे जिले के 266 छोटे.बड़े वाहन स्कूल बस के तौर पर दर्ज है, जिनका संचालन निजी वाहन स्वामियों द्वारा विभिन्न स्कूलों मे अनुबंध के आधार पर किया जाता है। शासन के निर्देश पर पिछले दिनों कराई गयी विभागीय जांच मे 100 स्कूल बसें बगैर बीमा और फिटनेस के संचालित की जा रही पाई गयी है जिनकी खामियां तत्काल दूर किये जाने हेतु वाहन स्वामियों को निर्देशित किया गया है।

परिवहन अधिकारी ने कहा कि बगैर वैध प्रपत्रों के सड़को पर फ़र्राटा भरने वाले वाहनो पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। स्कूल बसों मे बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करने की किसी को इजाजत नहीं है, यही वजह है की वाहन स्वामियों को नोटिस थमा कर तत्काल गाड़ी का बीमा और फिटनेस दुरुस्त कराने को निर्देशित किया गया है। इस मामले मे सम्बन्धित विद्यालयों के प्रबंध तंत्र को भी अवगत कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि उन्नाव बस हादसे के उपरान्त महोबा जिले का परिवहन विभाग काफी सुर्खियों मे चल रहा है। शासन के कड़े निर्देश पर यहां कार्यालय मे रजिस्टर्ड वाहनो की लगातार जांच पड़ताल की जा रही है जिसमे 39 यात्री बसों के फर्जी तरीके से गलत नाम पते पर रजिस्टर्ड पाए जाने की बात सामने आई है।