Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 22 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी  के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आम आदमी पार्टी का समर्थन किया है.  यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ‘आप’ के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की निर्वाचन आयोग की सिफारिश को मंजूरी देने  को ‘तुगलकशाही’ करार दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने का राष्ट्रपति का फैसला नैसर्गिक न्याय को पूर्ण रूप से निष्फल बनाना है.

लखनऊ,  यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद पर योगी सरकार ने आज नियुक्ती कर दी है . सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव राजीव कुमार ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन कर दिया है.   सीएम योगी ने चन्द्रभूषण पालीवाल को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का अध्यक्ष बनाया है.  हृदय नारायण राव, डॉ. सीमा रानी, डॉ. ओंकार प्रसाद मिश्र, अरूण कुमार सिन्हा तथा डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल को आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव मे कौन कहां से लड़ेगा। जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रंद्धाजलि देने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे अखिलेश यादव ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि समाजवादी पार्टी मे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सक्रिय होंगे और लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव, लखनऊ में आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। शिवपाल यादव  ने अपने जन्मदिन पर लखनऊ में लोहिया ट्रस्ट मे अपने समर्थकों के साथ केक काटने के बाद उनको संबोधित किया। आज सुबह से ही शिवपाल सिंह के आवास पर उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। लोग बुके और केक लेकर अपने नेता को बधाई देने पहुंचे।

मुंबई, जानेमाने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘प्रधानमंत्री पद का अहंकार’ है और यही कारण है कि मोदी उनके पत्रों का जवाब नहीं दे रहे हैं. अन्ना  हजारे महाराष्ट्र के सांगली की अटपादी तहसील में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

 लखनऊ, समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरते हुए उसे हर मोर्चे पर नाकाम बताया। अखिलेश ने जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था मजाक बनकर रह गयी है। लखनऊ में लगातार डकैतियां हो रही हैं। जो काकोरी शहीदों के लिए प्रसिद्ध था, वह अब डकैतों के लिये बदनाम हो रहा है।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला में एक तेज रफ्तार ट्रक ने पूर्व सपा एमएलसी की पत्नी  की दर्दनाक मौत हो गई.राहगीरों ने खून से लथपथ युवक का शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.  दुर्घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के भुतहिया टाड़ चौराहे की है. दुर्घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया. 

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश पुलिस में बहु प्रतीक्षित सिपाहियों की भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन लेने का सिलसिला आज से  शुरू हो गया है.  उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आवेदन के लिए ऑनलाइन लिंक खोल दिया है। अभ्यर्थी इस लिंक (http://prpb.gov.in/Notifications.aspx) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  फॉर्म भरने के लिए सभी दिशा निर्देश वेबसाइट पर फॉर्म भरने से पहले ही बता दिए गए हैं।

लखनऊ, शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में पहली बार लगने वाले लखनऊ महोत्सव में करीब 250 दस्तकारों को अपने शिल्प के प्रदर्शन होगा.  लखनऊ में 24 जनवरी से अवध शिल्प ग्राम में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इसका उद्घाटन उपराष्ट्रपति‍ वैंकया नायडू करेंगे. वहीं पहली बार ‘लखनऊ महोत्सव’ अवध शिल्प ग्राम परिसर में होगा. जहां लगभग 200 के करीब पक्के स्टाल लगाए जाएंगे.