Breaking News

इंदौर में 44.86 लाख रपये के बंद हो चुके नोटों के साथ व्यापारी गिरफ्तार

इंदौर,  विमुद्रीकरण के साढ़े पांच महीने बाद पुलिस ने 44.86 लाख रपये के बंद हो चुके नोटों के साथ यहां 45 वर्षीय कारोबारी को गिरफ्तार किया है। पखवाड़े भर के भीतर यहां दो अलग..अलग मामलों में कुल एक करोड़ रपये से ज्यादा मूल्य के 500 और 1,000 रपये के बंद नोट पकडे़ जा चुके हैं।

तुकोगंज पुलिस थाने के प्रभारी राजकुमार यादव ने आज  बताया कि मुखबिर की सूचना पर कल देर रात एक स्कूल के पास गिरफ्तार आरोपी की पहचान जानकी नगर निवासी प्रवीण अग्रवाल:45ः के रूप में हुई है। वह पेशे से कारोबारी है। उन्होंने बताया कि अग्रवाल को जब यहां पकड़ा गया, तब वह मूलतः महाराष्ट्र में पंजीकृत एक महंगी कार चला रहा था। इस कार से 44.86 लाख रपये मूल्य के 500 और 1,000 रपये के बंद नोट बरामद किये गये।

यादव ने बताया कि शुरूआती पूछताछ में पुलिस को संदेह है कि वह कमीशन पर अप्रचलित मुद्रा बदलवाने के लिये एक व्यक्ति के पास जा रहा था। मामले में विस्तृत जांच जारी है। इंदौर में एक अन्य मामले में कनाडि़या पुलिस ने 11 अप्रैल को 64.30 लाख रपये के बंद नोटों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत आठ नवंबर की रात अपने टेलीविजन संदेश में घोषणा की थी कि 500 और 1,000 रपये के पुराने नोट अब वैध मुद्रा नहीं रहंेगे।