Breaking News

एक व्यक्ति के कारण सरदार पटेल प्रधानमंत्री नही बन सके-राधामोहन सिंह

लखनऊ , एक व्यक्ति के कारण सरदार पटेल प्रधानमंत्री नही बन सके। यह बात भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग  मोर्चा द्वारा अयोध्या में आयोजित दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति को संबोधित करते हुये भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी  राधामोहन सिंह ने कही।  आज प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रभारी श्री राधा मोहन सिंह व पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री के. लक्ष्मण ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी  राधामोहन सिंह ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यसमिति में कहा कि आजादी मिलने से पहले बनी अंतरिम सरकार सरदार पटेल को प्रधानमंत्री बनाना चाहती थी। परन्तु एक व्यक्ति के कारण वह नहीं बन सके। आजादी के बाद गरीब, शोषित व वंचित व्यक्तियों को मजबूत करने का काम उसने किया जिसका चाय की दुकान व रेलवे प्लेटफार्म पर बीता था। माताए लकड़ी पर खाना बनाती थी तो उसके आंसू निकलते थे जिसे पोछने का काम मोदी सरकार ने किया। यूपी की पिछली सरकारों के कार्यकाल में 46 लाख शौचालय बने थे। परन्तु योगी सरकार ने 2 करोड़ 21 लाख शौचालय बनाये। पिछड़ो के नाम पर सपा, कांग्रेस व बसपा केवल राजनीति करते है। जबकि भाजपा सरकार सच्चें अर्थों में पिछडा वर्ग सहित समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही है।
श्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी, लोहिया व जय प्रकाश जाति व्यवस्था के खिलाफ थे। दूसरी पाटियां दिन भर पिछड़ो के नारे लगाती है। परन्तु शाम होते वह अपने परिवार के नाम हो जाती है। क्रीमी लेयर की सीमा 6 लाख से 8 लाख करने की सिफारिश 1993 में हुई थी। जिसे लागू मोदी सरकार ने 2021 में किया। नीट में आरक्षण देने का निर्णय 1986 में आया था। परन्तु उसे लागू करने में 35 साल लग गये। जिसे नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल में लागू किया।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि गरीबों को पहली बार शौचालय मिला, आवास, बिजली, मुफ्त गैस कनेक्शन, किसानों को सम्मान निधि के साथ निराश्रित महिलाओं को पेंशन, गर्भवती महिलाओं को उचित सुविधा देने से लेकर प्रदेश की बेटियों की शिक्षा तक की व्यवस्था भाजपा सरकार में हो रही है। उन्होंने कहा कि जिस राज्य में गुंडागर्दी समाप्त हो जाए वह राज्य खुशहाली की ओर जाता है। पिछली सरकार में पश्चिम उत्तर प्रदेश में कई जगह पांच बजे दरवाजा बंद हो जाता था। लोगो को डर रहता था कि आपराधिक घटना हो जायेगी और उसके बाद मुकदमा लिखा जायेगा भी या नहीं। परन्तु योगी सरकार में अब किसी की हिम्मत भी है कि खेत में रखा फावड़ा तक उठाकर ले जाये। जहां पिछली सरकारों में अपराधी गरीबों की जमींन कब्जा लेते थे। वहीं आज योगी सरकार में बुलडोजर चलाकर अपराधियों से न सिर्फ जमींन मुक्त कराई जा रही है। बल्कि उस जमींन पर गरीबों के लिए आवास बनाकर उन्हें सौंपा जा रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार में न तो एक भी दंगा हुआ और न कहीं बम गिरा। उन्होंने भाजपा सरकार में नौकरी में पारदर्शिता का उदारहण देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन पर एक कुली उनका स्वागत करने आया था। कुली का कहना था कि उसकी बेटी सिपाही हो गयी और एक भी पैसा घूस नहीं लगा।  उन्होंने कहा कि भाजपा में न जातिवाद और न परिवारवाद है भाजपा का हर एक-एक कार्यकर्ता राष्ट्रवाद के लिए सिर्फ काम करता है।
पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्र्रदेश कार्यसमिति बैठक के प्रथम दिन उद्घाटन सत्र मंे पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेंद्र कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष व पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रभारी श्री दयाशंकर सिंह व प्रदेश मंत्री व सह प्रभारी पूनम बजाज उपस्थित रहे।