Breaking News

इलाहाबाद में स्वच्छ, सुन्दर और दिव्य थीम से सम्पन्न होगा माघ मेला- मुख्य सचिव , यूपी

fadeइलाहाबाद,  उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने माघ मेला.2017 की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण कर वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि माघ मेला स्वच्छए सुन्दर और दिव्य थीम के उद्देश्य से सम्पन्न कराया जाये।
उन्होंने निर्देश दिये कि माघ मेला में पाॅलीथीन का उपयोग न कर कुल्लडए दोना एवं पत्तल आदि का उपयोग कराये जाने के लिए जोर दिया जाये। उन्होंने कहा कि स्नानार्थियों के लिए गंगा नदी में वर्तमान जल स्तर से अधिक जल स्तर बनाने के लिए आठ हजार क्यूसेक पानी आगामी 10 जनवरी से उपलब्ध कराने के लिए टिहरी एवं नरोरा बांध से पानी पहुंचाया जायेगा।
श्री भटनागर ने आज इलाहाबाद में माघ मेला परिसर का स्थलीय निरीक्षण कर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की प्रशंसा करते हुए निर्देश दिये कि निर्मित प्रत्येक पाण्टून ब्रिज में कम से कम 25 प्रशिक्षित तकनीकी कर्मी 24 घंटे तैनात रखे जायें ताकि किसी भी सम्भावित खराबी को तत्काल ठीक कराया जाना संभव हो सके।
उन्होंने कहा कि स्नानार्थियों के लिये नदी में स्वच्छ पानी प्रत्येक दशा में उपलब्ध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि पानी गंदा होने की शिकायत मिली तो सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी नियत कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने कहा कि नदी में गंदा पानी रोकने के लिए मात्र अनुश्रवण नही बल्कि संबन्धित अधिकारियों को नदी में गंदा पानी छोड़ने वाले फैक्ट्रियों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *