Breaking News

इस तारीख को लॉन्च होगी ये बेहतरीन कार, जानें कीमत, माइलेज और फीचर्स

नई दिल्ली, टोयोटा अपनी नई हैचबैक कार ग्लैंजा लॉन्च करने वाली है। ये कार मारुति सुजुकी बलेनो पर आधारित है। इस कार की कई स्पाई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। टोयोटा इस कार को 6 जून 2019 को लॉन्च कर रही है.  इसकी लॉन्चिंग से पहले ऑटोकारइंडिया ने अपकमिंग Glanza के इंजन ऑप्शन, वेरिएंट्स, फीचर्स और माइलेज को लेकन जानकारियां साझा की है.

गोशाला में इस युवक ने किया कई गायों के साथ रेप…

Glanza के वेरिएंट्स की बात करें तो इसे केवल दो वेरिएंट्स- G और V में उतारा जाएगा. G वेरिएंट Baleno Zeta पर बेस्ड होगा, वहीं V वेरिएंट Baleno के टॉप मॉडल Alpha पर बेस्ड होगा. साथ ही इसमें सारे इंजन-गियरबॉक्स के कॉम्बिनेशन देखने को मिलेंगे. ऑफर में टोयोटा Glanza के चार वर्जन- G, G CVT, V और V CVT में मौजूद होंगे.

अगर आप के पास है ये चीज, तो मिल जाएगी ये सरकारी नौकरी….

इस कार के साथ दो BS6-कॉम्पलिएंट पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे. पहला इंजन 1.2-लीटर K12B यूनिट होगा, जो 83hp का पावर और 113Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही यहां एक माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.2-लीटर K12C DualJet इंजन भी होगा. ये डुअलजेट इंजन K12B से थोड़ा पावरफुल होगा. ये इंजन 90hp का पावर और 113Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा.

इस रॉयल फैमिली में निकली वैकेंसी, 26 लाख होगी सैलरी

Baleno की ही तरह डुअलजेट स्मार्ट हाइब्रिड इंजन केवल लोवर ‘G’ मैनुअल वेरिएंट मिलेगा. Glanza के गियरबॉक्स ऑप्शन्स की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल और CVT दोनों का ऑप्शन मिलेगा. हालांकि CVT का ऑप्शन केवल K12B-इंजन वाले G और V वेरिएंट में ही मिलेगा.   मिली जानकारी के मुताबिक, टोयोटा Glanza V MT की माइलेज 21.01kmpl, G MT (स्मार्ट हाइब्रिड)  की माइलेज 23.87kpl और CVT की माइलेज 19.56kpl होगी. ये माइलेज फिगर मारुति सुजुकी Baleno से मिलती जुलती है.

लग्जरी कार पर गोबर लगाकर घूम रही है ये महिला,वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Toyota Glanza के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एक हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक 7.0-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले, नेविगेशन और वॉयस कमांड फंक्शन, डु्अल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल-टोन अलॉय व्हील, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. Baleno की ही तरह Glanza के G और V वेरिएंट में काफी कम अंतर देखने को मिलेगा.

अगले पीएम का नाम बताने पर ये कंपनी दे रही है बंपर छूट…..

V वेरिएंट के एक्सक्लूसिव फीचर्स की बात करें तो इसमें UV-कट ग्लास, हेडलाइट्स के लिए LED DRLs और टेल लैम्प्स के लिए थोड़ा अलग LED ट्रिटमेंट देखने को मिलेगा. साथ ही यहां लेदर स्टीयरिंग व्हील, फॉलो मी फंक्शन के साथ ऑटो हेडलाइट्स और एक रिवर्स कैमरा भी दिया जाएगा.

आज से दूध हुआ इतना महंगा ,कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान…..

चूंकि ये मारुति सुजुकी के Baleno पर बेस्ड है ऐसे में इसकी कीमत एंट्री लेवल G MT वेरिएंट के लिए 8 लाख रुपये रखी जा सकती है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट V CVT की कीमत 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है. यानी ये अनुमानित कीमत Baleno के वेरिएंट्स की तुलना में 10,000-14,000 रुपये तक ज्यादा है. यहां खास अंतर केवल लंबी स्टैंडर्ड वारंटी का रहेगा.

यूपी में इस युवक ने गाय के साथ किया रेप….

अब टीवी देखना होगा इतना ज्यादा सस्ता….

चिकन खाने से हुई एक व्यक्ति की मौत

पहले गर्भवती लड़की की हत्या, फिर गर्भ से इस तरह से निकाला बच्चा

चूर चूर नान पर कोर्ट ने दिया ये फैसला,जानिए पूरा मामला….

इस तारीख से नहीं मिलेगा पेट्रोल,जानिए क्यों….

यूपी में निकली हजारों पदों पर भर्तियां,जल्द करें आवेदन…