Breaking News

ईसीबी ने एशेज के लिए सशर्त दी मंजूरी, 10 अक्टूबर को घोषित होगी टीम

लंदन, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे को सशर्त मंजूरी दे दी है। ईसीबी की मंजूरी के बाद अब कल इंग्लैंड की पुरुष एशेज टीम की घोषणा की जाएगी।

दरअसल ईसीबी ने शुक्रवार शाम को इस बात पर चर्चा करने के लिए बैठक की थी कि क्या अगले महीने शुरू होने वाला ऑस्ट्रेलिया का दौरा इंग्लैंड की तुलना में सख्त कोरोना प्रतिबंंधों को देखते हुए आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं। ईसीबी ने एक बयान में कहा कि दौरे के लिए मंजूरी दे दी गई थी, लेकिन यह दौरे पर जाने वाली टीम की यात्रा से पहले कई महत्वपूर्ण शर्तों को पूरा करने के अधीन था।

ईसीबी भले ही आधिकारिक तौर पर उन शर्तों पर टिप्पणी नहीं करना चाहेगा, लेकिन समझ जाता है कि वीजा और क्वारंटीन स्थितियों के बारे में कुछ विवरण बाकी हैं, जिन्हें अभी भी अंतिम रूप देने की आवश्यकता है। जब तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ईसीबी के लिए तय की गई व्यवस्थाओं में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं करता, तब तक इंग्लैंड टीम की ओर से दौरे के लिए खतरा उत्पन्न करने की उम्मीद नहीं है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड पुरुष टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को टीम की घोषणा और दौरे के तार्किक पहलुओं को आगे बढ़ाने के लिए बोर्ड के निर्णय की आवश्यकता थी। सभी शेष विवरणों को अंतिम रूप दिए जाने तक का इंतजार करने के बजाय बोर्ड ने फिलहाल दौरे को सशर्त मंजूरी देने का निर्णय लिया है, ताकि तैयारी अगले चरण में आगे बढ़ सके।