Breaking News

भारत दौरे से पहले कायेस का होगा फिटनेस टेस्ट

batढाका, बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज इमरुल कायेस भारत के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच से पहले फिट होने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच एक मात्र टेस्ट मैच अगले महीने हैदराबाद में खेला जाएगा। एक समाचार वेबसाइट के मुताबिक, कायेस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में मुशफीकुर रहीम की गैर-मौजूदगी में विकेकीपर की जिम्मेदारी संभाली थी और पारी की शुरुआत भी की थी।

मैच की दूसरी पारी में रन लेने के दौरान उनकी बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कायेस ने रविवार को मीरपुर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में साइकिल चालई और दौड़ने का अभ्यास किया। उन्होंने अभ्यास के बाद कहा, अब दर्द कम है। मैंने थोड़ी साइकिल चलाई और दौड़ा, लेकिन इस दौरान मुझे दर्द नहीं हुआ।

मैंने डॉक्टर से भी बात की। मैच अगले महीने नौ तारीख को शुरू होगा। मुझे लगता है कि तब तक मैं फिट हो जाऊंगा। कायेस मंगलवार को अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ फिटनेस टेस्ट देंगे। उनका कहना है कि उनका भारत दौरा फीजियो की रिपोर्ट पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, जाहिर सी बात है, हर खिलाड़ी इस तरह की श्रृंखला खेलना चाहता है क्योंकि हम वहां ज्यादा नहीं खेले हैं। हर कोई इस स्वर्णिम अवसर का फायदा उठाना चाहता है।

हम इस श्रृंखला के लिए काफी उत्साहित हैं। साल 2000 में टेस्ट टीम का दर्जा मिलने के बाद बांग्लादेश पहली बार टेस्ट खेलने के लिए भारत दौरे पर जा रही है। इस दौरे पर वह इंडिया-ए के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। कायेस टेस्ट टीम में तो शामिल हैं लेकिन वह अभ्यास मैच में शायद ही खेलें। उन्होंने कहा, मैं अभ्यास मैच में खेलूंगा या नहीं यह बात फीजियो के फैसले पर निर्भर करती है। अभी भी चार-पांच दिन का समय बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *