Breaking News

उत्तराखंड- बीजेपी में शामिल हुये, नारायण दत्त तिवारी

ND TIWARIनई दिल्ली, कांग्रेस पार्टी से नेताओ का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला ख़त्म नही हो रहा है। यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री, एनडी तिवारी और उनके बेटे रोहित शेखर आज बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी मे  उन्ही के आवास पर, बीजेपी में शामिल हुये।

एनडी तिवारी और उनके बेटे रोहित शेखर आज बीजेपी में शामिल हो गए। एनडी तिवारी 2002 से लेकर 2007 तक वह कांग्रेस सरकार में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी और हरीश रावत के लिए यह एक बड़ा झटका है। ९१ वर्षीय एनडी तिवारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहें हैं। वह कांग्रेस पार्टी की ओर से दो राज्यों के सीएम रहे हैं। एनडी तिवारी के बीजेपी में शामिल होने के पीछे जहाँ बीजेपी अपना ब्राह्मण वोट बैंक देख रहीँ है।इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्या और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

दरअसल एन डी तिवारी अपने बेटे रोहित शेखर को राजनीति में लाना चाहते हैं और इसी कोशिश के तहत 2014 के आम चुनाव से पहले उनकी समाजवादी पार्टी के साथ भी नज़दीकियां बढीं।अखिलेश यादव ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दे रखा है। यहां भी उनकी कोशिश रोहित को टिकट दिलाने की थी, लेकिन असफल रहे। लेकिन एनडी तिवारी रोहित को जनता के प्रतिनिधि के रूप में स्थापित कर उनकी राजनीतिक जड़ें मज़बूत करना चाहते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *