उत्तराखंड में कोरोना से इतने हुई संक्रमित

देहरादून, उत्तराखंड में एक दिन की राहत के बाद रविवार को दो कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है । इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 50 हाे गई है। दोनों संक्रमितों में एक सीनियर नर्सिंग स्टाफ और एक अन्य गर्भवाती महिला है।

देहरादून में ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की एक सीनियर नर्सिंग स्टाफ एवं देहरादून में एक गर्भवती महिला में महामारी कोरोना संक्रमण ‘कोविड-19’ की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 50 हो गई है ऋषिकेश स्थित एम्स में यह पहला मामला सामने आया है जिसकी पुष्टि एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने की है।

एम्स ऋषिकेश में बड़ी संख्या में मरीज आते हैं यहां कोरोना संक्रमण से संबंधित जांच के लिए लैब भी स्थापित है जहां संदिग्ध मरीजों के नमूनों की जांच की जाती है। इस प्रकार प्रदेश में दोनों कोरोना संक्रमित की पुष्टि के बाद मरीजों की संख्या कुल 50 हो गई है। अब तक कुल संक्रमितों में से 26 ठीक हो चुके हैं

हरिद्वार में आज तीन कोरोना संक्रमित मरीजों को परीक्षण के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जोकि पिछले कई दिनों से यहां मेला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे इन सब की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है ।

फिलहाल देहरादून नैनीताल उधम सिंह नगर हरिद्वार को रेड जोन में शामिल किया गया शेष नौ पर्वतीय जिलों में गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार लॉकडाउन में कई तरह की छूट मिली है जिसमें बंद पड़े अस्पतालों को खोल कर वहां स्वास्थ्य सेवाएं बहाल करने का निर्णय लिया है ।

प्रदेश के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक राजेश कुमार ने बताया कि प्रदेश में अब तक 4659 लोगों की कोरोना जांच की गई है इसमें से 4609 की रिपोर्ट निगेटिव आईं है जबकि 50 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है ।