Breaking News

उप्र में कानून का राज,‘मेक इन इंडिया’की पसंदीदा जगह : पीएम मोदी

वाराणसी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को ‘मेक इन इंडिया’ की पसंदीता जगह बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी मेहनत से यह राज्य देश में अग्रणी निवेश करने के केंद्र के रूप में ऊभर रहा है।

उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 1583 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश, देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज ‘मेक इन इंडिया’ के लिए यह पसंदीदा जगह बन रहा है।”

श्री मोदी ने प्रदेश की पूर्व की बहुजन समाज पार्टी एवं समाजवादी पार्टी की नेतृत्व वाली सरकारों की ओर इशारा करते हुए कहा, “ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले यूपी के लिए योजनाएं नहीं आती थीं, पैसा नहीं भेजा जाता था। तब भी दिल्ली से इतने ही तेज प्रयास होते थे लेकिन तब लखनऊ में उनमें रोड़ा लग जाता था।”

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान ज्यादातर समय उत्तर प्रदेश के विकास कार्यों की सूची गिनाने एवं श्री योगी की तारीफ करने में लगाया।

उन्होंने प्रदेश में भ्रष्टाचार एवं सुरक्षित माहौल होने का दावा करते हुए कहा, “यूपी में सरकार भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से, नहीं विकासवाद से चल रही है। आज योगी जी खुद कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसलिए, जनता की योजनाओं का लाभ सीधा जनता को मिल रहा है। राज्य में कानून का राज कायम हुआ। इस वजह से नए-नए उद्योगों का निवेश हो रहा है तथा रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।”

उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर श्री योगी की बार-बार सराहना की और कहा, “राज्य में माफिया राज और आतंकवाद, जो कभी बेकाबू हो रहे थे, उन पर अब कानून का शिकंजा है। बहनों-बेटियों की सुरक्षा को लेकर माँ-बाप हमेशा जिस तरह डर और आशंकाओं में जीते थे, वो स्थिति भी बदली है।”