Breaking News

एक देश एक चुनाव पर आम राय के लिए आगे आयें बुद्धिजीवी- भाजपा

नयी दिल्ली,केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एक देश एक चुनाव यानी लोकसभा और विभिन्न विधानसभा चुनाव एक साथ कराये जाने के विषय पर सभी राजनीतिक दलोंए चुनाव आयोग एवं बुद्धिजीवियों को आम राय बनाने के लिए आगे आने का आज अनुरोध किया।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

  नकवी ने यहां आयोजित पार्लियामेंटेरियन कॉन्क्लेव में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियोंए प्रशासनिक अधिकारियोंए पत्रकारों एवं अन्य बुद्धिजीवियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में से एक है लेकिन हर 5 या 6 महीनों में कोई न कोई राज्य श्चुनाव की चक्कीश् में पिसता रहता हैए जिसका नतीजा यह होता है कि विकास कार्य बाधित होते हैं।

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 उन्होंने कहा कि 5 वर्षों की अवधि में अलग.अलग राज्यों में चुनावों के समय आचार संहिता लगाए जाने से विकास कार्य ठप्प पड़ जाते हैं और सरकारी खजाने पर बोझ पड़ता है। आकलन के अनुसार लगभग 30 से 40 प्रतिशत विकास कार्य लम्बे समय के लिए पिछड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एक साथ कराये जाने से हर साल चुनावों में खर्च होने वाली बड़ी धनराशि में काफी हद तक कटौती होगी, विकास की गति बरकरार रहेगी क्योंकि सरकारों के पास विकास कार्यों के लिए पर्याप्त समय होगा।

केंद्र ने कहा- सभी निजी टीवी, रेडियो चैनल मिशन इंद्रधनुष का प्रचार करें

इस्तीफों की लगी झड़ी, सपा के बाद, अब बसपा एमएलएसी ने भी दिया इस्तीफा

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

 केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सामाजिकए आर्थिकए प्रशासनिक एवं राजनीतिक क्षेत्रों सहित कई बड़े और सार्थक सुधार हुए हैं। उन्होंने कहाएष्हमें एक देश एक चुनाव, आदर्श चुनाव आचार संहिता एवं जनप्रतिनिधित्व कानून में सुधार की दिशा में आगे बढ़ना होगा और इस विषय पर सभी राजनैतिक दलों, चुनाव आयोग एवं बुद्धिजीवियों को आम राय बनाने के लिए आगे आना चाहिए।

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू

जन पहल रेडियो की, 52 एपिसोड की, रेडियो मैगजीन का हुआ विमोचन

डोकलाम में भारत को मिली सफलता, दोनों देश सेनायें हटाने को हुये राजी