Breaking News

एशियाई स्क्वाश के लिये वीजा में देरी पर भारत के खिलाफ शिकायत

कराची,  एशियाई स्क्वाश चैंपियनशिप से हटने के लिये भारत को दोषी ठहराते हुए पाकिस्तान ने विश्व एवं एशियाई स्क्वाश संघों में शिकायत दर्ज करायी है और आरोप लगाया कि मेजबान देश ने जानबूझकर उनकी टीम को वीजा देने में देर लगायी। पाकिस्तान स्क्वाश महासंघ  के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह मामला विश्व और एशियाई संघों के संज्ञान में लाया गया है क्योंकि पाकिस्तान इस प्रतियोगिता में मौजूदा चैंपियन है जो कि आज से चेन्नई में शुरू हो रही है।

पीएसएफ ने दावा किया कि उसने अपने खिलाडियों और अधिकारियों के वीजा के लिये समय से पहले ही 17 मार्च को आवेदन कर दिया था। पीएसएफ सचिव ताहिर सुल्तान ने आरोप लगाया कि सोमवार को पाकिस्तानी टीम को वीजा देने से इन्कार करने के बाद भारतीय उच्चायोग ने उनसे फिर से पासपोर्ट जमा करने के लिये कहा। पाकिस्तानी टीम में फरहान महबूब, फरहान जमा, तैयब असलम और वकार महबूब शामिल है।

सुल्तान ने कहा, हमें पासपोर्ट वापस लौटाने के बाद उन्होंने  हमसे संपर्क किया और वीजा जारी करने के लिये फिर से पासपोर्ट जमा करने को कहा लेकिन हम अब फिर से आवेदन नहीं करने का फैसला किया है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय अधिकारियों ने टूर्नामेंट के लिये पाकिस्तानी खिलाडियों के वीजा आवेदन पर काम करने में देरी लगायी। सुल्तान ने कहा कि पाकिस्तान विभिन्न स्क्वाश संघों और पेशेवर स्क्वाश संघ के पास भी यह मसला रखेगा। उन्होंने कहा, हम हमेशा से कहते रहे हैं कि खेलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए लेकिन भारत की अपनी नीति है। वीजा देने से इन्कार करना अस्वीकार्य है क्योंकि एशियाई सीनियर आमंत्रण चैंपियनशिप भारत की नहीं बल्कि क्षेत्रीय प्रतियोगिता है।