Breaking News

एसिड अटैक पीड़िता की मौत

अमरोहा, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एसिड अटैक पीड़िता की मेरठ मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि रहरा थाना क्षेत्र के गांव पथरा मुस्तकम निवासी किसान की 14 वर्षीया बेटी कक्षा आठ की छात्रा थी। उसकी मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे मेरठ के लाला लाजपतराय मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई।

गौरतलब है कि सात अक्टूबर तड़के छात्रा को दो लोग अगुवा कर जंगल में ले गए थे और उसके चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया था। गंभीर हालत में छात्रा जैसे तैसे परिजनों तक पहुंची। पीड़िता के भाई ने घटना के बाद बयान में बताया था कि उसकी बहन का चेहरा व शरीर झुलसा हुआ और वस्त्र फटे हुए थे। परिजन छात्रा को लेकर स्थानीय अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने उसके शरीर 60 फीसदी हिस्से की हालत नाज़ुक होने पर लाला लाजपतराय मेडिकल कॉलेज मेरठ रैफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे उसकी मौत हो गई।

छात्रा की मौत से परिजनों में आक्रोश है। परिजनों ने घटना से संबंधित तहरीर थाना रहरा को सोमवार को दे दी गई थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार सुबह लगभग साढ़े तीन बजे की यह घटना शाम 3.30 बजे प्रकाश में आई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करते हुए सर्विलांस टीम व डाग स्क्वायड टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर साक्ष्य इकठ्ठा किए थे। पुलिस का दावा है कि गांव निवासी प्रेमपाल व उसके लड़के से रंजिश चली आ रही है। पुलिस उक्त वारदात को रंजिश से जोड़कर देख रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया गांव निवासी आरोपी प्रेमपाल व पुत्र जोगेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पिता-पुत्र समेत दोनों आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नाबालिग छात्रा के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ धोखे में डाल गया था।