Breaking News

ऑक्सीजन प्लांट में विस्फोट,कोई हताहत नहीं

अमरोहा, उत्तर प्रदेश में अमरोहा के जिला अस्पताल में बनाये जा रहे ऑक्सीजन प्लांट में आज अचानक विस्फोट हो गया,जिससे वहां दहशत फैल गई। इस घटना में किसी के हाताहत होने की सूचना नहीं है।

धमाका इतना तेज था कि प्लांट के परखच्चे उड़ गए, वहां लगा लोहे का जाल भी उखड़ कर दूर जा गिरा। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आपरेटर को फर्स्ट एड दी गई है। मौके पर तमाम संबंधित अधिकारी मौजूद हैं। मामले की जांच जारी है।

मुख्य चिकित्साधीक्षक डा.अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि अमरोहा के पूर्व सांसद तथा उद्योगपति भाजपा नेता कंवर सिंह तंवर द्वारा लगभग 50-60 लाख रुपये की लागत से लगने वाले इस आक्सीजन प्लांट को दो दिन बाद जनता को समर्पित किया जाना था। तैयारियों के चलते यह दुर्घटना हो गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे अचानक तेज धमाका हुआ तो जिला अस्पताल के आसपास लोग हक्के-बक्के रह गए। मरीजों और तीमारदारों में बदहवासी के चलते अफरातफरी मच गई। मौके पर ऑक्सीजन प्लांट के रिसीवर टैंक के अवशेष दूर तक पड़े मिले। हादसे में बाल बाल बचे बदहवास उडीसा निवासी प्लांट ऑपरेटर प्रशांत कुमार को फर्स्ट एड देकर छुट्टी दे गई है।

जिला अस्पताल में यह प्लांट पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर द्वारा क्षेत्रीय जनता को समर्पित प्लांट की क्षमता 666.7 लीटर प्रति मिनट बताई जा रही है,जिसे दिल्ली की डीएलएस कंपनी द्वारा तैयार किया जा रहा था। पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर के राजनीतिक उत्तराधिकारी नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ललित तंवर की सोमवार को शपथग्रहण के बाद प्लांट का उद्घाटन होना था। इसलिए पिछले सात दिन से प्लांट पर ट्रायल चल रहा है। मंगलवार की सुबह उड़ीसा निवासी प्लांट ऑपरेटर प्रशांत कुमार ने ट्रायल के लिए जैसे ही प्लांट चालू किया करीब पांच मिनट बाद ही प्लांट का रिसीवर तेज धमाके के साथ टैंक फट गया। मामले की जांच जारी है।