Breaking News

ओडिशा को डबल इंजन सरकार की जरूरत: राजनाथ सिंह

भुवनेश्वर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि ओडिशा को डबल इंजन सरकार की जरूरत है और आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ओडिशा में सरकार बनाएगी।

राज्य के एक दिवसीय दौरे पर आए श्री सिंह ने नबरंगपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा इस बार लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनावों में ओडिशा में बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि यहां तक ​​कि राजनीतिक विश्लेषकों का भी मानना है कि भाजपा इस बार ओडिशा में सरकार बनाएगी।

राजनाथ सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर लोगों तक ले जाने और लोगों तक पहुंचने और मोदी सरकार की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं की सराहना करने के लिए प्रतिदिन कम से कम 12 घंटे समर्पित करने की सलाह दी।

रक्षा मंत्री ने 2006 के दौरान अपनी भारत सुरक्षा यात्रा को याद करते हुए कहा कि ओडिशा के साथ उनका भावनात्मक लगाव है जिसे उन्होंने पुरी में श्री जगन्नाथ धाम से शुरू करने का फैसला किया था।

अपने लंबे शासन के दौरान देश को धोखा देने के लिए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए श्री सिंह ने कहा कि देश के लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास खो दिया है और पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री का संदेश लोगों तक पहुंचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी लेकिन उन्हें लागू करने में बुरी तरह विफल रही जबकि मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों के दौरान जो भी आधारशिलाएं रखीं उनका उद्घाटन कर दिया गया है।

राजनाथ सिंह ने पुष्टि की कि 2027 में भारत दुनिया के शीर्ष तीन देशों के रूप में उभरेगा। उन्होंने कहा कि अब पूरी दुनिया भी मान रही है कि मोदी अच्छा प्रशासन देंगे और देश को विकास के शिखर पर ले जायेंगे।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने और देश में तीन तलाक को खत्म करने के अलावा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का जिक्र करते हुए कहा,“हम जो कहते हैं उस पर काम करते हैं।”

रक्षा मंत्री ने ओडिशा भाजपा की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की और 13 लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं को चुनाव की तैयारी करने की सलाह दी।

बाद में उन्होंने दो विजय संकल्प समावेश को संबोधित किया एक दक्षिण ओडिशा के बेरहामपुर में और दूसरा उत्तरी ओडिशा के बारीपदा में, जहां उन्होंने लोगों को धोखा देने और झूठे वादे करने के लिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन हकीकत में उनके कार्यकाल में गरीबी बढ़ी जबकि मोदी सरकार के नौ साल में करीब 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाया गया।