Breaking News

ओस्ट्रावा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं रुडिशा

नैरोबी,  विश्व व ओलम्पिक के 800 मीटर दौड़ के चैम्पियन केन्याई धावक डेविड रुडिशा का लक्ष्य ओस्ट्रावा में होने वाली गोल्डन स्पाइक प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर जीत हासिल करना है। रुडिशा ने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे अपने जीवन की सबसे खास दौड़ के लिए तैयार रहें। चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में गोल्डन स्पाइक प्रतियोगिता का आयोजन 28 जून को होगा। इसके बाद लंदन में अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन होगा।

रुडिशा ने इस सीजन में काफी सोच-विचार कर प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है। शंघाई डायमंड लीग और जमैका में आयोजित प्रतियोगिता के बाद ओस्ट्रावा में वह तीसरी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं। ओस्ट्रावा में होने वाली प्रतियोगिता अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ  वर्ल्ड चौलेंज का हिस्सा है। रुडिशा ने एक बयान में कहा, मैं ओस्ट्रावा में होने वाली रेस का इंतजार कर रहा हूं। यह इस सीजन में मेरी तीसरी रेस होगी और मैं पहली बार 1,000 मीटर रेस में हिस्सा ले रहा हूं।

केन्या के धावक रुडिशा का मानना है कि वह पिछले साल की तुलना में इस साल बेहतर फॉर्म में हैं। उन्होंने कहा, मैंने अपने प्रशिक्षण में बदलाव किया है। 2013 में चोटिल होने के बाद मेरी क्षमता में कमी आई थी। लंबी दूरी की रेस के दौरान मुझे दर्द महसूस होता था। हालांकि, अब सब-कुछ ठीक है। मैं अब और भी अच्छे से अभ्यास कर सकता हूं और इससे बहुत खुश हूं। रुडिशा इस साल लंदन में आयोजित होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में एक बार फिर अपने खिताब को जीतना चाहते हैं, जो उन्होंने 2011 और 2015 में जीता था।