Breaking News

कल जारी होगी उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव की अधिसूचना

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ सीटों पर 11 अप्रैल को पहले दौर में मतदान होना है। इन सीटों के लिये चुनाव की अधिसूचना सोमवार ;18 मार्च को जारी होगी। प्रदेश में सात चरणों में मतदान होगा और पहले चरण में पश्चिम और सातवें चरण में पूर्व की संसदीय सीटों पर मतदान होगा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त एलण् वेंकटेश्वर लू ने रविवार को यहां बताया कि राज्य की आठ संसदीय सीटों के लिये सोमवार सुबह 11 बजे अधिसूचना जारी की जायेगी। उन्होंने बताया कि राज्य में 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरण में मतदान होगा और 23 मई को मतों की गिनती होगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि पहले दौर के मतदान के लिये 25 मार्च तक नामांकन दाखिल किये जा सकेंगे और उनकी जांच 26 मार्च को होगी। 28 मार्च तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे।

दूसरे दौर में आठ सीटों के लिये 19 मार्चए तीसरे दौर में 10 सीटों के लिये 28 मार्चए चौथे दौर की 13 सीटों के लिये दो अप्रैलए पांचवें दौर की 14 सीटों के लिये 10 अप्रैलए छठे दौर की 14 सीटों के लिये 16 अप्रैल और सातवें और अंतिम दौर में 13 सीटों पर मतदान के लिये 22 अप्रैल तक नामांकन दाखिल किये जा सकेंगे। उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 11 अप्रैल को सहारनपुरए कैरानाए मुजफ्फरनगरए बिजनौरए मेरठए बागपतए गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर सीटों पर वोट डाले जायेंगे।