Breaking News

कश्मीरी युवक को विस्डन एमसीसी ‘क्रिकेट फोटोग्राफ ऑफ द इयर’

श्रीनगर,  श्रीनगर के फ्रीलांस फोटोग्राफर की एक तस्वीर से उन्हें 2016 का विस्डन एमसीसी (मेलबर्न क्रिकेट काउंसिल) क्रिकेट फोटोग्राफ ऑफ द इयर का सम्मान मिला। फोटोग्राफर ने इस तस्वीर में शहर के बाहरी इलाके में क्रिकेट खेल रहे लड़कों की तस्वीर ली। श्रीनगर के निशात गार्डन में पेशे से इंजीनियर साकिब माजिद ने यह तस्वीर ली है। इस सम्मान को पाने वाले अतुल कांबले के बाद माजिद दूसरे एशियाई और पहले कश्मीरी शख्स हैं।

हर साल विस्डन क्रिकेटर अलमैनेक शीर्षक वाले किताब को एमसीसी की ओर से प्रकाशित किया जाता है जिसमें दुनिया भर से सबसे अच्छी खेल की तस्वीरें होती हैं। इस साल की प्रति में माजिद की तस्वीर है। इस मौके पर खुशी व्यक्त करते हुए माजिद ने कहा, ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान में मेरी यह तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी, जो 450 प्रतिभागियों में से चुनी गयी है। उस वक्त को याद करते हुए माजिद ने बताया, मैं कुछ तस्वीरें लेने अपने दोस्त के साथ निशात बाग गया था।

जब मैं वहां पहुंचा तो कुछ लड़के चिनार के पेड़ों की छांव में क्रिकेट खेल रहे थे। मैंने तस्वीरें लेनी शुरू कर दी। माजिद ने बताया कि पर्फेक्ट शॉट के लिए उन्होंने विभिन्न एंगल लेने की कोशिश की पर अंततः कुछ ही तस्वीरें ले पाए। माजिद ने आगे बताया, मैं अपने परिवार, दोस्तों और काउंसलर मैगजीन का बहुत शुक्रगुजार हूं जो हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते हैं।