Breaking News

इस तारीख से फिर शुरू हो जाएंगे मांग्लिक कार्य….

नई दिल्ली,इस तारीख से  मांग्लिक कार्य  फिर शुरू हो जाएंगे । शुभ मुहूर्त शुरू होते ही 14 अप्रैल से फिर शहनाई बजने लगेगी। खरमास के चलते लगभग एक माह से विवाह, गृहप्रवेश जैसे मांगलिक कार्य नहीं हो पा रहे थे।

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….

हाल ही में खोजा गया मानव शरीर का ये अज्ञात अंग,जाने शरीर के उस नए ‘अंग’ के बारे में..

आचार्य डा. रमेश चंद्र पांडेय ने बताया कि 14 अप्रैल को दोपहर 2 बजकर 23 मिनट तक सूर्य मीन राशि में रहेंगे। दो बजकर 24 मिनट से सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते ही विवाह, गृह प्रवेश आदि मांगलिक कार्य शुरू हो जाएंगे। पांडेय बताते हैं कि मान्यता अनुसार हिन्दू धर्म में खरमास में शादी, सगाई, गृह प्रवेश, भूमि पूजन, नए व्यापार आदि शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं।

स्मार्टफोन स्क्रीन पर होते हैं टॉयलेट सीट से कई गुना ज्यादा कीटाणु, रिसर्च में खुलासा

इस देश में गायों के लिए बनाए गए शौचालय…

पंचांग के अनुसार सूर्य का गुरु की राशि में रहने से गुरु का प्रभाव कम हो जाता है। जबकि मांगलिक कार्यों के लिए गुरु का मजबूत होना जरूरी माना जाता है। इसलिए खरमास में मांगलिक कार्य नहीं होते हैं। इस वजह से शादी के दिन नहीं निकले। अब 14 अप्रैल से शादी के शुभ मुहूर्त हैं।

पेटीएम दे रहा है रोज इतने रुपये कामने का सबसे बड़ा मौका ,ऐसे करें

टीवी देखने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी,फ्री में मिल रहा ये प्लान…

आचार्य अमित थपलियाल के अनुसार, 14 अप्रैल को अबूझ मुहूर्त में विवाह संपन्न होंगे। इसके बाद 17 अप्रैल से 11 जुलाई तक मांगलिक कार्यों के 35 मुहूर्त हैं। अप्रैल माह में जहां विवाह के 9 शुभ मुहूर्त हैं, वहीं मई में 12 और जून में 11 दिन विवाह की शुभ तिथियां हैं। जबकि जुलाई में 7, 8 और 11 तारीख को ही विवाह का शुभ मुहूर्त बन रहा है।

कबाब खाने से हुई मौत,आप न करें यह भूल

अब कार की सुरक्षा करेगी ये डिवाइस रखेगा अब हर जगह नजर….

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव,यात्रियों को होगा फायदा…

इस देश के नोट पर छपती है भगवान गणेश की फोटो…