कांग्रेस की मंशा आरक्षण में सेंध लगाने की : CM योगी

देवरिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस की मंशा अनुसूचित जाति,जनजाति और पिछड़ों के आरक्षण में सेंध लगाने की थी जिसे लोगों ने भांप कर उसे दरकिनार कर दिया है।

बरहज में बांसगांव लोकसभा सीट के लिए पार्टी प्रत्याशी कमलेश पासवान के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने दावा किया कि उन्हे पूरे देश में एक ही आवाज हर तरफ सुनाई दे रही है कि फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार। कांग्रेस और सपा की हालत 400 पार का नारा सुनकर जलेबी जैसी हो गई है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कांग्रेस सपा के समय गरीब भूख से मरता था, किसान आत्महत्या करता था, बेटी और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। युवा पलायन करता था। कांग्रेस ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर का बार बार अपमान किया। कांग्रेस का मेनिफेस्टो कहता है कि सत्ता में आएंगे तो मिलकर लूटेंगे। सत्ता में आएंगे तो एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण में सेंध लगाएंगे। सत्ता में आएंगे तो पर्सनल लॉ लागू करेंगे। इसका मतलब बेटी स्कूल नहीं जा पाएंगी, महिलाएं बुर्का पहनकर रहेंगी। हम भारत का तालिबानीकरण नहीं करने देंगे। ”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को गोकशी की छूट देना चाहती है। कांग्रेस और सपा के बहकावे में नहीं आना है। इन्होंने पहले देश बांटा, फिर क्षेत्र और भाषा के नाम पर बांटा और अब जाति के नामपर बांटकर आरक्षण में सेंध लगाना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश कह रहा है कि ‘रामभक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर’। उन्होंने कहा कि एक तरफ भारत के सम्मान, सुरक्षा की चिंता करने वाले, विकास और गरीब कल्याणकारी योजना से जोड़ने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं तो दूसरी ओर राम का विरोध करने वाले, आतंकवाद और नक्सलवाद का समर्थन करने वाले वे लोग हैं, जिन्हें विकास से कोई लेना देना नहीं है। ये भारत को कमजोर करना चाहते हैं और हमारी आस्था पर चोट करने वाले हैं। पांच चरण ने तय कर दिया है कि रामभक्त एक तरफ हैं और रामविरोधी दूसरी ओर।

उन्होंने कहा “ कांग्रेस और सपा के लोग कहते हैं कि राममंदिर बेकार बना है। राममंदिर नहीं बल्कि इनकी बुद्धि बेकार है। आज अयोध्या में हर रोज लाखों लोग पहुंच रहे हैं। राममंदिर मोदी जी के नेतृत्व में जरूर बना है, मगर इसके पुण्य के भागीदार आप बनेंगे। क्योंकि आपने कमल चुनाव चिह्न दबाकर मोदी जी और मुझे ताकत दी है। सीएम ने कहा कि हमारा देश बदल चुका है। 10 साल में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ। पाकिस्तान को भी पता है कि आज का भारत छेड़ता नहीं है, और किसी ने छेड़ने की कोशिश की तो उसे छोड़ता भी नहीं है। हमें मजबूत हिन्दुस्तान के लिए मजबूत सरकार चाहिए और मजबूत सरकार के लिए मोदी जी चाहिए।”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि चार जून को फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी तो 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों को 5 लाख रुपए हर वर्ष उपचार की सुविधा मिलेगी। जिनके पास कच्चा मकान है या झोंपड़ी है उन्हें एक एक मकान भी मिलेगा।

इस अवसर पर विधायक जयप्रकाश निषाद, राजेश त्रिपाठी, दीपक मिश्रा, विमलेश पासवाल, एमएलसी प्रांशुदत्त द्विवेदी, रतनपाल सिंह, विधानसभा प्रभारी उपेन्द्र सिंह, कामेश्वर सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।