Breaking News

कांग्रेस को करारा झटका देने के बाद मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी और कमलनाथ पर फिर बोला हमला

खरगोन, मध्यप्रदेश के खंडवा संसदीय क्षेत्र के अधीन बड़वाह विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों क्रमश: देश और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की दुर्गति कर रहे हैं।

श्री चौहान ने बड़वाह विधानसभा के अधीन बेड़िया में खंडवा संसदीय उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने भाजपा के मंच पर आकर और भगवा अपने गले में पहनकर सबको चौंका दिया। श्री बिरला ने इस मौके पर श्री चौहान की तारीफ और श्री कमलनाथ की आलोचना की।

श्री चौहान ने भी श्री बिरला का गले लगाकर भाजपा में स्वागत किया और अपने चिरपरिचित अंदाज में श्री गांधी और श्री कमलनाथ को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि श्री गांधी देश में और श्री कमलनाथ मध्यप्रदेश में कांग्रेस की दुर्गति कर रहे हैं। श्री कमलनाथ सिर्फ ट्वीट करते रहते हैं। आज की घटना पर फिर ट्वीट कर दिया और खरीदफरोख्त का आरोप जड़ दिया। श्री चौहान ने कहा कि श्री सचिन बिरला जिस माटी के सपूत हैं, उन्हें दुनिया की कोई भी ताकत नहीं खरीद सकती है।

श्री चौहान ने कहा कि श्री गांधी ने पंजाब में अच्छी खासी चल रही पार्टी की सरकार का कबाड़ा कर दिया। और ‘सिद्धू’ को तो सब जानते ही हैं कि ‘हम तो डूबेंगे सनम तुम्हें भी ले डूबेंगे।’ इसी तरह मध्यप्रदेश में श्री कमलनाथ कर रहे हैं। जब वे मुख्यमंत्री थे तो अपने विधायकों से नहीं मिलते थे। कोई मिलने आता था, तो कहते थे ‘चलो चलो।’ वहीं राज्य मंत्रालय में कोई दलाल आ जाए, तो उसे समय देते थे। इसी के चलते पहले इस क्षेत्र के श्री नारायण पटेल (तत्कालीन कांग्रेस विधायक) भाजपा में आए और अब श्री सचिन बिरला भी आ गए।

श्री चौहान ने कहा कि चाहे मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष या फिर स्टार प्रचारक, सभी पदों पर श्री कमलनाथ बने रहे। और अपने पुत्र नकुलनाथ को युवाओं का नेता बना दिया। शेष लोगों के लिए कांग्रेस ‘अनाथ’ हो गयी। इसलिए ही कांग्रेस के नेता इस तरह के कदम उठा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अपने 15 माह के कार्यकाल में श्री कमलनाथ ने जनता के हित में भी कार्य नहीं किया और पैसों की तंगी का रोना राेते रहे।

उपचुनावों के दौरान श्री चौहान, श्री गांधी और श्री कमलनाथ पर लगातार हमला बोलते आ रहे हैं।

सभा में भाजपा में शामिल होने वाले सचिन बिरला ने अपने भाषण में कहा कि वे श्री चौहान की विकास के प्रति नीतियों से प्रभावित होकर दुनिया के सबसे बड़े दल में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे श्री कमलनाथ से उनके मुख्यमंत्री रहते क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए मिलते थे, लेकिन उनके कार्य नहीं होते थे। वहीं श्री चौहान छोटी छोटी बातों को भी सुनते हैं और उनका समाधान करते हैं। उनसे प्रभावित होकर और क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने भाजपा का दामन थामा है।