Breaking News

कानूनविदों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे राजनाथ सिंह

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार से शुरू होने वाले विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का 23वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में 61 देशों के 250 से अधिक कानूनविद हिस्सा लेंगे।

सिटी मांटेसरी स्कूल (सीएमएस) के सभागार में 22 नवम्बर तक चलने वाले इस सम्मेलन के उदघाटन के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे।

आधिकारिक प्रवक्ता ने गुरूवार को बताया कि सम्मेलन में प्रतिभाग के लिये विभिन्न देशों के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, संसद के अध्यक्ष, न्यायमंत्री, संसद सदस्य एवं इण्टरनेशनल कोर्ट के न्यायाधीश समेत 61 देशों के 250 से अधिक मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश व कानूनविद् कल सुबह चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट पर पधारेंगे, जहाँ इन प्रख्यात हस्तियों का भव्य स्वागत किया जायेगा।

सम्मेलन के ओपनिंग सेशन में विभिन्न देशों के न्यायविद् व कानूनविद् एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। देश-विदेश से पधारे प्रख्यात हस्तियों के सम्मान में ‘स्वागत समारोह’ का आयोजन शात सात बजे सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया गया है। इस अवसर पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि होंगे जबकि स्वागत समारोह की अध्यक्षता मेयर श्रीमती संयुक्ता भाटिया करेंगी।