Breaking News

किसानों ने उप-मुख्यमंत्री आवास के बाहर काटा बवाल

सिरसा,  केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चले रहे किसान आंदोलन के छह माह पूरे होने पर किसान संगठनों के ‘काला दिवस‘ मनाने की घोषणा के तहत सिरसा में किसानों ने आज उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आवास के बाहर बवाल काटा।

शहर के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में पक्का माेर्चा लगाकर धरना दे रहे किसान सैंकड़ों की तादाद में बाबा भूमण शाह चौक पहुंचे। इस दौरान शहर में अलग टोली बनाकर रिलायंस उत्पाद के शो -रूम को बंद करवाया। श्री चौटाला के आवास के निकट पहुंचने पर किसानों ने बेरीकेड्स तोड़ डाले। आगे बढ़ते हुए वह उप-मुख्यमंत्री के आवास के सामने पहुंचे और उन्होंने श्री चौटाला व बिजली मंत्री रणजीत सिंह का पुतला फूंका। मौके पर पहुंचे उपमंडलाधीश जयवीर यादव ने जैसे-तैसे किसानों को समझा कर शांत किया और वहां से चले जाने का आग्रह किया।

उधर, हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रल्हाद सिंह भारूखेड़ा की अगुवाई में किसानों ने जननायक जनता पार्टी (जजपा) के कार्यालय के सामने किसान चौक पर ढेरा जमाया। यहां भी किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत हरियाणा के मंत्रियों के पुतले फूंके।

श्री भारूखेड़ा ने इस अवसर पर कहा कि श्री चौटाला ने विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को किसान विरोधी बताकर वोट हथिया लिये और जीतने के बाद सत्ता के लालच में उसी भाजपा की गोद में जा बैठे।