Breaking News

दो हिस्सो में बटा विमान,कई लोगो की हुई मौत

नई दिल्ली,दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दुर्घटना का शिकार हो गया। प्लेन में कुल 191 लोग सवार थे। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने इस मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। विमान हादसे में पायलट कैप्टन दीपक साठे समेत 14 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 123 घायल हुए हैं। इसमें 15 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट की उड़ान संख्या IX1344 है। यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। प्लेन में सवार कुल 191 लोगों में 174 वयस्क यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और पांच क्रू मेंबर शामिल थे। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। कोझिकोड कारीपुर एयरपोर्ट पर राहत और बचाव कार्य के लिए कम से कम 15 ऐंबुलेंस को लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। फिलहाल घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और लगभग 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। प्लेन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके दो हिस्से हो गए हैं।

मलप्पुरम के एसपी से समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसे में कुल 14 यात्रियों की मौत हो गई। इसके अलावा हादसे में 123 यात्री घायल हुए हैं। इसमें 15 की हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शारजाह में 0097165970303 पर हेल्पलाइन नंबर भी स्थापित किया है। लोग अपडेट के लिए कॉल कर सकते हैं।