Breaking News

केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही ट्रेड कॉरिडोर खोला जाएगा : शशी थरूर

अमृतसर, पूर्व केंद्रीय मंत्री शशी थरुर ने रविवार को अमृतसर के व्यापारियों से वादा किया कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही ‘ट्रेड कोरिडोर’ खोला जाएगा, कस्टम ड्यूटी जो 200 प्रतिशत है उसके लिए पालिसी को रिवाइज किया जाएगा और स्माल स्केल इंडस्ट्री को पैकेज दिए जाएंगे।

शशी थरूर रविवार को यहां कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार गुरजीत सिंह औजला के साथ बिजनेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान शहर के गणमान्य लोगों ने अपने विचार रखे और उन्हें पिछले दस सालों से बीजेपी के समय में आ रही मुश्किलों के बारे में चर्चा की। बिजनेस कान्फ्रेंस में सीआईआई, वायस आफ अमृतसर, फिक्की, फुलकारी, इंडो पाक ट्रेड, टेक्सटाइल मैनुफेक्चरिंग, डाक्टर्स और रियल एस्टेट से रिप्रेसेटिव्स पहुंचे थे जिन्होंने शहर की मुख्य समस्याओं को शशी थरुर और गुरजीत सिंह औजला के सामने रखा।

शशी थरुर ने कहा कि इस समय लोग बदलाव चाहते हैं और इतने सालों में जो बदलाव आया है वो हिंदुत्व नहीं बल्कि मोदीत्व है। हर जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो अब कई स्थानों पर उन्हें शर्मिदां कर रही है। शशी थरुर ने गुरजीत सिंह औजला की तारीफ करते हुए कहा कि अमृतसर के निवासी बेहद भाग्यशाली हैं जिन्हें ऐसा कर्मठ नेता मिला है जिन्होंने सांसद में भी हुए हमले के दौरान खुद की परवाह नहीं की और लोगो की जान बचाई जिसके लिए उन्हें अवार्ड मिलना चाहिए था।

शहर के ट्रेड्रर्स ने सबसे पहले पेरिशेबल गुड्स के लिए कार्गो, ड्राय पोर्ट्स जैसी डिमांड्स रखीं। जिस पर गुरजीत सिंह औजला ने जवाब देते हुए कहा कि उनके एजेंडा में पहले से ही यह डिमांड है और वो इसे पूरा भी करेंगे बस लोगों के साथ की जरुरत है। इसके बाद लगातार सवालों के जबाव देते हुए शशी थरुर और गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि वो चाहते हैं कि अमृतसर में कंनवेंशन सेंटर बनें लेकिन ऐसे स्थान पर होना चाहिए जहां पर पार्किंग की सुविधा हो और आवाजाही आसान हो।

इस दौरान रियल एस्टेट सेक्टर की ओर से इंडस्ट्री का दर्जा ना मिलने के सवाल पर सर्वश्री थरूर और औजला ने कहा कि जो भी पालिसीज़ पिछले दस सालों में बनी हैं उनके लिए सिर्फ कुछ ब़ड़े घरानों से राय ली गई है जबकि रियल एस्टेट हर छोटे शहर और कस्बे से जुड़ा है इसीलिए वो विश्वास दिलाते हैं कि सत्ता में आते ही इस पर विचार किया जाएगा। शशी थरुर ने कहा कि सत्ता में आए तो सारे काम होंगे लेकिन अगर भगवान ना करे विपक्ष में रहे तो भी वो इन मुद्दों को जरुर उठाएंगे।

दोनों नेताओं ने कहा कि बिजनेस मीट में बहुत से ऐसे सवाल निकल कर सामने आए हैं जो कि पंजाब और अमृतसर के ट्रेड के लिए बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि वो नई योजानाएं बनाएंगे लेकिन पुरानी योजनाओं पर भी काम चलता रहेगा ताकि पुराना व्यापार भी खत्म न हो पाए। रिवायती इंडस्ट्री को भी फिर से उजागर किया जाएगा।