Breaking News

केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत सत्य की जीत: आप

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि इस तानाशाही के अंधकार युग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत देकर उच्चतम न्यायालय ने उजाले की रोशनी जलाई है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने इस देश, संविधान और लोकतंत्र से मोहब्बत करने वालों के दिलों में एक उम्मीद की किरण जगाई है। हम पूरी पार्टी और देश के लोगों की तरफ़ से सर्वोच्च न्यायालय का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि तानाशाही के इस अंधकार युग में श्री केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत देकर सर्वोच्च न्यायालय ने उजाले की रोशनी जलाई है। यह सत्य की जीत हुई है, क्योंकि बिना किसी सबूत और बिना किसी प्राथमिकी के आधार पर श्री केजरीवाल को अचानक गिरफ़्तार कर जेल में डाल दिया गया।

आप नेता ने कहा कि इस देश के अंदर लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए जो अभियान चलाया जा रहा है, वह श्री केजरीवाल के अंतरिम जमानत मिलने से और मज़बूत होगा।

आप की नेता एवं दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी सिंह ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के इस फ़ैसले से देश में संविधान और लोकतंत्र की विजयी हुई है। हमेशा की इस बार भी सर्वोच्च न्यायालय ने संकट के समय सामने आकर निर्णय दिया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की चाह रखने वाली तानाशाही सरकार का अंत होगा।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र की पूरी मशीनरी श्री केजरीवाल को जेल में रखना चाह रही थी, लेकिन उनको अंतरिम ज़मानत मिलना चमत्कार से कम नहीं है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, “उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद। अब हम लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई को और शिद्दत के साथ लड़ेंगे। अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं, एक सोच है और अब इस सोच को और तेज़ी के साथ आगे लेकर बढ़ेंगे। इंकलाब जिंदाबाद।”

उल्लेखनीय है उच्चतम न्यालया ने कथित शराब घोटाला मामले में श्री केजरीवाल को एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी है।