Breaking News

केविन पीटरसन का बड़ा फैसला, बोले अब नहीं खेलूंगा आईपीएल

नई दिल्ली, इंग्लैंड टीम से बाहर हो चुके केविन पीटरसन ने साफ कर दिया है कि वह अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग  हिस्सा नहीं होंगे। इस धाकड़ प्लेयर को लगता है कि इंग्लैंड की ओर से उनका क्रिकेटर करियर खत्म हो चुका है। हालांकि वो कमेंटेटर के तौर पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। पीटरसन ने कहा कि आईपीएल में खेलकर मैं थक चुका हूं लेकिन मैं कमेंट्री करने आ सकता हूं।

जब मैं कमेंट्री करता हूं तो एक हफ्ते कमेंट्री करने के बाद दो हफ्ते के लिए घर वापस आ सकता हूं और फिर एक हफ्ते कमेंट्री करके वापस दो हफ्ते के लिए घर आ सकता हूं लेकिन जब प्लेयर होते हो तो आप ऐसा नहीं कर सकते। आपको हमेशा उपलब्ध होना होता है, मैं ऐसा नहीं कर सकता। बता दें कि पीटरसन दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट की तरफ से खेल चुके हैं।

उन्हें सोमवार को साउथ अफ्रीका की टी20 ग्लोबल लीग में शामिल किया गया, जो इस साल के अंत में शुरु होगी। उन्होंने कहा कि वह अगस्त-सितंबर में में सरे के लिए खेलूंगा, इसके बाद मैं नवंबर में दक्षिण अफ्रीका में खेलूंगा। इसके बाद दिसंबर और जनवरी में मैं ऑस्ट्रेलिया में खेलूंगा। फरवरी-मार्च में मैं पाकिस्तान सुपर लीग में खेलूंगा। इसलिए भारत में नहीं खेलूंगा, मेरे लिए ये बहुत ज्यादा हो जाएगा।