Breaking News

कोलकाता शतरंज टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे 900 खिलाड़ी

कोलकाता,  राष्ट्रीय स्तर का शतरंज टूर्नामेंट कोलकाता में छह मई से आयोजित किया जाएगा जहां विभिन्न राज्यों से रिकार्ड 900 खिलाड़यिों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। चार दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट को इंडिया काउंसिल फॉर कल्चर रिलेशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा जिसे दिबेंदू बरूआ शतरंज अकादमी और अल स्पोर्ट्स फाउंडेशन के तत्वाधान में कराया जा रहा है।

युवाओं के लिये शतरंज नामक शीर्षक से हो रहे इस टूनार्मेंट के आयोजक ग्रैंड मास्टर दिबेंदू बरूआ ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा युवाओं के लिये हो रहा देश का यह सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट को देश में बहुत लोकप्रियता मिल रही है और पिछले संस्करण में यहां 800 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था तथा देश के कई शीर्ष खिलाड़यिों ने भी इसमें भाग लिया था।

उन्होंने बताया कि यह टूर्नामेंट दो वर्गों में होगा जिसमें अखिल भारतीय और 25 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी भाग लेंगे। दूसरे वर्ग में स्थानीय खिलाड़ी भाग लेंगे जिन्हें अंडर 6, 8, 10, 12, 14 और 16 आयु वर्ग में बांटा गया है। प्रीमियर ग्रुप के पहले वर्ग के शीर्ष 20 विजेताओं में एक लाख 25 हजार रुपए की ईनामी राशि वितरित की जाएगी जबकि जूनियर वर्ग में विजेता को 30 हजार रुपए और ट्राफी से सम्मानित किया जाएगा।