Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -11.08.2017

लखनऊ ,11.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

देश के 13वें उपराष्ट्रपति बने वेंकैया नायडू

नई दिल्ली,  वेंकैया नायडू ने आज देश के 13वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। इस मौके पर पीएम मोदी ने राज्यसभा में वैकेया नायडू का स्वागत करते हुए कहा, वेंकैया जी पहले ऐसे उपराष्ट्रपति हैं जिन्होंने स्वतंत्र भारत में जन्म लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज हिन्दुस्तान के सर्वोच्च पदों पर सामान्य घरों के लोग पदासीन हैं। मोदी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

डीएम मुकेश पांडेय के सुसाइड की कहीं ये वजह तो नहीं

पटना , बक्सर के जिला अधिकारी मुकेश कुमार पांडेय की आत्महत्या की खबर बिहार समेत पूरे देश के लिए काफी चौंकाने वाली है, क्योंकि मुकेश कुमार ने अपने छोटे से कार्यकाल में जहां भी अपना योगदान दिया, वहां उनकी छवि बेदाग और कड़क मिजाज की थी. ऐसे मे उनका सुसाइड करना किसी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति के लिए चाहिये खास जाति का अंगरक्षक, जातिवादी

विज्ञापन पर मचा हंगामा

नई दिल्ली, राष्ट्रपति अंगरक्षक की माह सितम्बर में भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन राष्ट्रपति के लिए बॉडीगार्ड नियुक्ति के जातिवादी विज्ञापन पर, हंगामा मच गया है। सूत्रों के अनुसार, भर्ती कार्यालय, हमीरपुर के निदेशक ने बताया कि इस भर्ती रैली में सिख (मजबी, रामदासिया, एससी और एसटी को छोड़कर), जाट और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

गुलाम नबी आजाद ने वेंकैया नायडू को दी ये सलाह

नई दिल्ली, देश के नए उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के साथ ही राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने अपना कार्यभार ग्रहण किया। राज्यसभा में उनका स्वागत करते हुए सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने उन्हें किसी भी धर्म या पार्टी से उपर उठकर बिना भेदभाव के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

नई दिल्ली, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। महाजन ने कहा कि मानसून सत्र की शुरुआत 17 जुलाई को हुई थी और इस दौरान इसमें 19 बैठकें हुईं और 71 घंटे काम हुए। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन का 30 घंटे का समय व्यवधानों व स्थगनों के कारण बर्बाद हुआ। सदन ने अपने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस बात के लिए लगाई फटकार

नई दिल्ली,  स्कूली छात्रों को आग से बचाने के लिए दिशानिर्देश देने की मांग करने वाली एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस बात के लिए फटकार लगाई कि उन्होंने राज्य सरकारों को कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया। चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति ने दिवंगत नेताओं को दी श्रद्धांजली

नई दिल्ली, नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने  पद की शपथ लेने से पूर्व दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजली अर्पित की। सबसे पहले वह राजघाट गये जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्मारक है, वहां उन्होंने गांधी जी को नमन कर श्रद्धांजलि दी। फिर वो डीडीयू पार्क गये जहां उन्होंने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में बादल छाए, बारिश के आसार

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में शुक्रवार को बदली छाई हुई है। उप्र के कई जिलों में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने की सम्भावना है। मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–