Breaking News

क्रिकेट में वापसी के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर तमीम की नजरें

ढाका, बंगलादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल का पाकिस्तान के खिलाफ आगामी 19 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला से बाहर होना तय है, क्योंकि वह टी-20 सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार करने के लिए 14 नवंबर से शुरू होने वाले देश के पारंपरिक प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट नेशनल क्रिकेट लीग के पांचवें दौर के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं।

पाकिस्तान और बंगलादेश के बीच दो मैचों टेस्ट सीरीज मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का हिस्सा होगी। उल्लेखनीय है कि खुद को मौजूदा टी-20 विश्व कप 2021 से अनुपलब्ध रखने वाले तमीम ने हाल ही में एवरेस्ट प्रीमियर लीग में वापसी का प्रयास किया था, लेकिन इस दौरान एक मैच में उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था, जिसने उन्हें फिर से क्रिकेट से दूर होने पर मजबूर कर दिया था।

समझा जाता है कि तमीम रविवार को अपनी चोट की स्थिति का आकलन करने के लिए बीसीबी की मेडिकल टीम के साथ बैठे और यह तय किया गया कि वह सात नवंबर से स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास शुरू करेंगे और बाद में पूर्ण बल्लेबाजी सत्र करेंगे। तमीम ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, “ मैं डॉक्टर से मिला और उन्होंने मुझे सलाह दी कि मैं स्पिन के खिलाफ सात नवंबर से अपनी बल्लेबाजी शुरू करूं और अब मेरी नजर एनसीएल के पांचवें दौर में खेलने पर है। अभी तक अंगूठे की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाया हूं, लेकिन मैंने रिहैबिलिटेशन के तीन हफ्ते पूरे कर लिए हैं और मुझे फिर से बल्लेबाजी शुरू करने में एक हफ्ता और लगेगा। ”

उल्लेखनीय है कि बंगलादेश की टी-20 टीम के 19, 20 और 22 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीन मैचों के लिए 12 नवंबर को अपनी तैयारी शुरू करने की उम्मीद है। टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच 26 से 30 नवंबर तक चटोग्राम में तमीम के घरेलू मैदान पर, जबकि श्रृंखला का दूसरी और आखिरी टेस्ट ढाका में चार से आठ दिसंबर तक खेला जाएगा।