Breaking News

क्रिसमस और नए साल को लेकर यूपी सरकार ने दिए ये निर्देश

लखनऊ, क्रिसमस और नए साल के जश्न में वैश्विक महामारी कोविड-19 इस साल भी बाधा बनी रहेगी। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के देश में बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश में एहतियात के तौर पर सख्‍ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा संक्रमण को मात देने के लिए सजगता के साथ सतर्कता जरूरी है। ऐसे में सार्वजनिक स्‍थानों जैसे मॉल, सिनेमाघर, होटल, कैफे व भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर अधिक सतर्कता बरती जाएगी। क्रिसमस और नए साल के जश्‍न में आयोजित होने वाली पार्टियों में कोविड प्रोटोकाल, सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क अनिवार्य होगा। कोरोना के डेल्‍टा व ओमिक्रान वैरिएंट को ध्‍यान में रखते हुए प्रदेश के सभी डीएम को अलर्ट जारी किया जा चुका है।

प्रदेश में आने वाले हर यात्री की जांच पर जोर दिया जा रहा है वहीं,लोगों को नए वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। ऐसे में प्रदेश में स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की टीम के सुझावों को ध्‍यान में रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी अस्‍पतालों में नई गाइडलाइन के तहत सभी इंतजामों को पुख्‍ता करने के निर्देश दिए गए हैं।

सरकार की सख्ती से धूम धड़ाके के साथ क्रिसमस और नये साल का इस्तकबाल जोरदार जश्न के साथ मनाने की इच्छा रखने वाले लोग मायूस हो सकते हैं। हालांकि अधिकतर लोगों का मानना है कि बीमारी से बचाव के लिये सरकार द्वारा बरती जा रही एहतियात उनकी सुरक्षा के लिये है जिसका पालन करना हर नागरिक का नैतिक कर्तव्य है।

उधर आगरा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के कहर के कारण पिछले साल सेलिब्रेशन से वंचित रह गए लोग इस बार नववर्ष का स्वागत धूम-धड़ाके से करने की योजना बना रहे हैं लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर यह जश्न मनाने की पूरी आजादी मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। जिला प्रशासन ने घोषणा कर दी है कि बिना पूर्व अनुमति के कोई आयोजन नहीं होने दिया जाएगा और अनुमति देने में भी कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराया जायेगा।