Breaking News

गैस सिलेंडर के दामों में कटौती को लेकर अखिलेश यादव ने कही ये बड़ी बात

लखनऊ, रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रूपये की कटौती के केन्द्र सरकार के फैसले की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सराहना की है वहीं मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष ने इसे जनता के साथ धोखा करार दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे आमजन के लिए ‘सुगम और सुखद’ बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने ट्वीट किया “ आमजन के जीवन को सुगम-सुखद बनाने के लिये अविराम गतिशील प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट ने घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य को 200 रूपये सस्ता करने तथा ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ के अंतर्गत 75 लाख नए गैस कनेक्शन प्रदान करने का अभिनंदनीय निर्णय लिया है। ”

उन्होने कहा “ पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मार्च, 2023 में प्रदान की गई 200 रूपये की सब्सिडी के अलावा यह राहत अतिरिक्त होगी। इस प्रकार, लगभग 10.35 करोड़ उज्ज्वला लाभार्थियों को 700 रूपये में गैस सिलेंडर प्राप्त होगा। करोड़ों माताओं-बहनों को स्नेह पर्व रक्षाबंधन का उपहार देने के लिये प्रदेश की मातृशक्ति की ओर से आपका हार्दिक आभार प्रधान मंत्री जी।”

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया “ सौ महीनों की लूट… फिर 200/- की छूट। लगता है भाजपा के कैलेंडर में ओणम और रक्षाबंधन दस साल में एक बार ही आता है। ऐसा करके भी लोग मुस्कुरा कैसे लेते हैं। अब भाजपाई ‘धन्यवाद’ का धारावाहिक भी शुरू कर देंगे। ये जनता के साथ सरासर धोखा है।”

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपया तथा उज्जवला गैस सिलेंडर पर 400 रूपए की भारी कटौती की है और इसके साथ ही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 75 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का निर्णय करके माताओं बहनों के हितों को ध्यान में रखकर ऐतिहासिक कदम है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती कर दी है।