Breaking News

गोवा पर्यटन का वर्ल्ड ट्रैवल मार्ट, लंदन में आकर्षण

नयी दिल्ली,  गोवा पर्यटन आज से लंदन में शुरू हुये तीन दिवसीय वर्ल्ड ट्रैवल मार्ट (डब्ल्यूटीएम) में आकर्षण का केन्द्र बन गया है।

गोवा पर्यटन ने यहां जारी बयान में कहा कि उसका प्रतिनिधित्व कर रहे राज्य के पर्यटन मंत्री रोहन ए. खंवटे ने मार्ट में भागीदारी पर कहा “ सरकार राज्य में पर्यटन के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और स्थायी पर्यटन प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। हमारा लक्ष्य गोवा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करना और जिम्मेदार पर्यटन को बढ़ावा देना है जो हमारे पर्यावरण का सम्मान और संरक्षण करता है। वर्ल्ड ट्रैवल मार्ट लंदन में गोवा की भागीदारी गोवा को वैश्विक मानचित्र पर एक प्रमुख यात्रा गंतव्य के रूप में स्थापित करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम अंतरराष्ट्रीय यात्रा संगठनों के साथ रणनीतिक साझेदारी बनाने और गोवा के जादू का अनुभव करने के लिए अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तत्पर हैं। मैं यात्रा के प्रति उत्साही लोगों और उद्योग के पेशेवरों को वर्ल्ड ट्रैवल मार्ट लंदन में गोवा के दालन का दौरा करने और ‘भारत के सनशाइन स्टेट’ की अविश्वसनीय विविधता और सुंदरता को प्रत्यक्ष रूप से देखने के लिए अपना हार्दिक निमंत्रण देता हूं।”

उन्होंने कहा कि अपनी प्राचीन तटों और जीवंत समुद्र तट संस्कृति के लिए जाना जाने वाला गोवा विश्राम, रोमांच का एक अनूठा मिश्रण भी प्रदान करता है। सांस्कृतिक अनुभव, और गंतव्य के कई अन्य पहलू जो लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं जैसे कि इको टूरिज्म, हिंटरलैंड टूरिज्म, हेरिटेज टूरिज्म, स्पोर्ट्स टूरिज्म, फेस्टिवल टूरिज्म, व्यंजन और सांस्कृतिक पर्यटन। वर्ल्ड ट्रैवल मार्ट में भाग लेने का उद्देश्य इन पहलुओं को उजागर करना और गोवा को पूरे वर्ष भर पर्यटन स्थल के रूप में प्रदर्शित करना है।

उन्होंने कहा कि पूरे ब्रिटेन और यूरोप से पर्यटक उत्सवों, साल के अंत की गतिविधियों, विरासत और वास्तुकला, साहसिक गतिविधियों और स्पा सेवाओं का अनुभव करने के लिए गोवा आना पसंद करेंगे। यूरोप से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए, गोवा पर्यटन दाबोली में गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और उत्तरी गोवा के मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे – मोपा पर उपलब्ध ई-पर्यटक वीज़ा सुविधा को बढ़ावा दे रहा है।
गोवा स्टैंड में जीआई स्थिति काजू फेनी के नमूने, सांस्कृतिक प्रदर्शन, एक गोवा शाम और बेबिनका जैसे गोवा के व्यंजनों, काजू, और अन्य मिठाइयाँ का प्रदर्शन किया गया है।