Breaking News

चम्मच के जरिए 1 मिनट में ऐसे लगा सकते हैं पता आपको कौन सी है बीमारी….

किसी भी बीमारी का सही समय पर पता लग जाए तो वक्त पर इलाज शुरू कर चीजों को बिगड़ने से रोका जा सकता है. समय पर बीमारियों का पता लगाने के लिए कुछ लोग महंगे से मंहगा टेस्ट करवाते है. वहीं कुछ लोग व्यस्तता के कारण इस पर ध्यान नहीं देते और इसके लिए समय नहीं निकाल पाते हैं.

यहां आपको एक ऐसा तरीका जानने को मिलेगा, जिससे कि आप बिना किसी टेस्ट के अपनी शरीर की बीमारियों का आसानी से पता लगा सकते है. यह एक ऐसी ट्रिक से जिससे आप घर बैठे-बैठे ही कई गंभीर बीमारियों का पता लगाकर समय पर उनका इलाज शुरू करवा सकते है. यह एक स्पून टेस्ट है जिसे आप घर पर कर सकते हैं. एक चम्मच की सहायता से आप अपना हेल्थ स्टेटस चेक कर सकते हैं.

सबसे पहले एक चम्मच लें और उसके उल्टे भाग को जीभ पर रखकर तब तक रगड़ें जब तक कि लार न निकल आए. इसके बाद चम्मच को किसी साफ पॉलिथीन के पैकेट में पैक करके लाइट के पास रख दें. अब चम्मच पर जो रंग उभरेंगे वे आपकी बीमारी का पता दे देंगे.अगर 1 मिनट बाद लार से मीठी गंध आने लगे तो आपको डायबिटीज की समस्या हो सकती है. चम्मच की लार से तंज गंध आती है तो आपको संक्रमण, कैंसर या फेफड़ों से जुड़ी बीमारी हो सकती है.चम्मच से अमोनिया जैसी गंध आने पर यह इस बात का संकेत है कि आपको किडनी फेल, दिल के रोग या लंग प्रॉब्लम हो सकती है.