Breaking News

चुनावी रंजिश में हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव

मेरठ, उत्तर प्रदेश के मेरठ देहात के मोरना गांव में चुनावी रंजिश में की गई हत्या के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है।

प्रधान चुनाव में पराजित प्रत्याशी और उसके एक साथी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। जबकि एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस के आला अधिकारी डेरा डाले हुए हैं और वहां भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

पुलिस ने आज यहां बताया कि भावनपुर थाना क्षेत्र के मोरना गांव में प्रधानी के चुनाव में अंकित और प्रदीप ने चुनाव लड़ा था जिसमें गांव के ही अल्पसंख्यक फिरके के एक व्यक्ति पर वोट न डालने का आरोप लगा था। बताया गया है कि बीती देर रात प्रदीप, उसके भाई राजू और संदीप ने नशे में धुत होकर अख्तर को घेर लिया और फावड़े से हमला करके उसे घायल कर दिया।

कई घंटे लहुलुहान हालत में पड़ा रहने के बाद जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही गांव के एक संप्रदाय के लोग आक्रोशित हो गये और शव को थाने के बाहर रखकर हंगामा किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मृतक के परिजनों की तहरीर पर प्रदीप और उसके भाईयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हत्यारोपी प्रदीप और राजू को गिरफ़्तार करके उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानी चुनाव में रंजिश को लेकर हत्या होने की बात सामने आई है।