Breaking News

जन सैलाब दे रहा है संकेत, 2022 में होकर रहेगा बदलाव : अखिलेश यादव

जौनपुर,  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि युवाओ का जोश और उत्साह इस बात का संकेत दे रहा है कि 2022 में बदलाव होकर रहेगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विदाई होगी जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) की सत्ता में वापसी होगी।

जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर जफराबाद विधानसभा क्षेत्र के धर्मापुर बाजार में समाजवादी विजय रथ यात्रा के अगले चरण की शुरूआत करते हुये अखिलेश ने मंगलवार को कहा कि देश का किसान निराश एवं बदहाली से परेशान है। भाजपा ने दोगुनी आय का वादा किया था ,लेकिन आय दोगुनी तो नहीं हो सकी मगर किसान मंहगाई से परेशान जरूर है। अगर हिसाब किताब किया जाये तो सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों की आय आधी हो गयी है। उस पर से मंहगाई की मार किसान कैसे खुशहाल रह सकता है।

उन्होंने कहा कि किसान इस सरकार के अत्याचार को सहने के साथ अपमानित भी हुआ है। इसलिए अब यूपी का किसान इसका बदला जरूर लेगा। लखीमपुर खीरी से लेकर हाथरस और आगरा की घटना को लोग भूले नहीं है। आज प्रदेश का नौजवान बेकारी और बेरोजगारी से परेशान है, नौजवान के साथ मिल कर 2022 में सरकार बनाने के बाद उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का काम समाजवादी पार्टी करेगी। इस डबल इंजन की सरकार को हटाने का काम युवाओ को करना है। आज यहां पर जनता का जोश और ललकार की आवाज वाराणसी तक पहुंच रही होगी और उन्हे अहसास करा रही होगी कि यूपी का नौजवान बदलाव चाहता है।

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में नौजवान युवाओ पर इस सरकार ने अत्याचार करवाया । जौनपुर के अन्दर 11 फरवरी की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि टिकटाक बनाने वाले युवक कृष्णा यादव की पुलिस ने थाने पर ले जाकर इतना मारा कि उसकी मौत हो गयी तब समाजवादी पार्टी ने उसकी मदद किया इसके बाद अब पुलिस वाले जेल गये और पुलिस वालो पर इनाम घोषित किया गया। इतना ही नहीं गोरखपुर में पुलिस वालो ने एक व्यापारी की हत्या कर दिया। इसको लेकर सपा ही खड़ी हुई थी। सपा की सरकार बनने के बाद किसी के साथ अन्याय नहीं होगा।

उन्होने कहा कि सरकार बनने के बाद प्रदेश में सभी की भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए जातीय जनगणना तीन महीने के अंदर करायी जायेगी। आज संविधान बचाने की जरूरत है इसके लिए भाजपा को सत्ता से हटाना जरूरी है। उन्होंने युवाओ को लेकर कहा कि सपा की सरकार बनने पर शिक्षक भर्ती से लेकर पुलिस भर्ती, फौज भर्ती आदि सभी भर्तियां तीन महीने के अंदर शुरू कर दिया जायेगा, विशेष भर्ती अभियान चलाया जायेगा। जनता ने चौकीदार पर भरोसा किया चौकीदार ने जनता को लूट लिया। अन्त में जनता से सवाल किया कि योग्य सरकार चाहिए अथवा योगी सरकार तो जनता के बीच से आवाज उठी योग्य सरकार की जरूरत है।

इस अवसर पर सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के चुनाव में कहा था कि देश बिकने नहीं दूंगा लेकिन देश ही बेच डाले। रेलवे से लेकर एयरपोर्ट तक बिक चुका है। अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन बुरे दिन आ गये है। खाद्य पदार्थ से लेकर गैस सिलेंडर तेल आदि दवायी पढ़ाई सब कुछ मंहगा कर दिया है। उन्होने जनता से अपील किया कि भाजपा का खदेड़ा होबो तक चुप नहीं बैठना है जब तक भाजपा की विदाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं।

जन सभा में राम अचल राजभर, कृष्णा पटेल, जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव, संजय चौहान, संजय लाठर, पूर्व मंत्री जगदीश नरायन राय ,पूर्व सांसद तुफानी सरोज, पूर्व विधायक गुलाब चन्द सरोज,विवेक रंजन यादव, पूर्व मंत्री श्रीराम यादव बड़ी संख्या में सपा नेता उपस्थित रहे।