जानिए मथुरा में किसको मिली जिला पंचायत अधिकारी की कुर्सी

मथुरा, उत्तर प्रदेश के मथुरा में नाक का सवाल बनी जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर भाजपा के किशन सिंह चौधरी ने एक बार फिर कब्जा कर लिया। उन्होने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी रालोद के राजेन्द्र सिंह सिकरवार को 11 मतों से पराजित किया।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि भाजपा के किशन सिंह चौधरी को 22 मत मिले हैं जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वन्दी राजेन्द्र सिंह सिकरवार को 11 मत ही मिल सके। भाजपा की इस जीत से जिला पंचायत के नये सिरे से शुरू हुए निर्वाचन में भाजपा ने भी दो बार अध्यक्ष पद जीतने का रिकार्ड कायम कर लिया। इसके पहले कांग्रेस और रालोद ने दो दो बार जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा किया था। कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी के प्रयास से पहली बार यह सीट भाजपा की झोली में पिछले चुनाव में गई थी। इस चुनाव को जीतने के लिए इस बार भी उन्होंने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। सांसद हेमा मालिनी ने तो इस चुनाव के लिए ही मुंबई से आकर मथुरा में डेरा डाल दिया था।

सांसद हेमामालिनी ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में किशन सिंह चौधरी की जीत को भाजपा की जीत बताया है। उनका कहना था कि मतदाताओं ने यह अच्छी तरह से जान लिया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही प्रदेश का विकास संभव है इसलिए उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाया। मालिनी ने ब़ड़े विश्वास से कहा कि आगे के चुनाव भी वे ही जीतंेगी तथा विधानसभा के चुनाव के बाद प्रदेश में अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी।