जानिये, फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ से कैसे जुड़ गये, लालू यादव के दामाद

मुम्बई, आजकल मोहित सूरी की आनेवाली फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ काफी चर्चा मे है. खास चर्चा यह है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के दामाद शैलेश कुमार यादव का भी फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ से सम्बंध है.

लालू यादव ने क्यों पूछा- मोदी तुम्हारा मौसा है या फूफा?

लालू प्रसाद यादव के दामाद शैलेश कुमार यादव लालू यादव की बेटी मीशा के पति हैं. शैलेश ने बड़ौदा के इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई करने के बाद लखनऊ से मैनेजमैंट की पढ़ाई की है.शैलेश पिछले कई सालों से अपने श्वसुर लालू यादव की राजनैतिक पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं.

लालू यादव के जन्म दिन पर, बिहार वासियों को दूंगा बड़ा तोहफा- तेजस्वी यादव

मोहित सूरी की अपकमिंग फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’,  प्रसिद्ध लेखक चेतन भगत द्वारा लिखित उपन्यास पर बनी है. सूत्रों के अनुसार,  फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ में माधव का रोल प्ले करने वाले एक्टर अर्जुन कपूर का कैरेक्टर लालू प्रसाद यादव के दामाद शैलेश कुमार यादव के जीवन से प्रेरित है.

एक दलित उद्योगपति ने बदली, सैकड़ों की किस्मत

कारम यह है कि फिल्म के लेखक चेतन भगत और शैलेश कुमार यादव एक-दूसरे को कॉलेज के दिनों से जानते हैं. चेतन भगत ने  शैलेश कुमार यादव के जीवन से प्रेरित होकर ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ मे माधव का चरित्र गढ़ा है.

जांच मे ‘मिट्टी घोटाला’ निकला फर्जी, बीजेपी पर लालू परिवार को बदनाम करने का लगा आरोप

 चेतन भगत उपन्यास बहुत कामयाब रहे हैं। ‘हाफ गर्लफ्रैन्ड’ भारत की उस नयी पीढी का उपन्यास हैं जो नये मूल्यों को अंगीकार कर वर्जनाओं को जीने में आनंद का अनुभव कर रही है। इसी पीढी में बिहार के डुमरिया के ठेठ गंवई वातावरण से आया हुआ माधव दिल्ली जैसे महानगर की देहरी पर आकर कान्वेन्ट एजुकेटेड लडकी रिया से टकरा जाता है।

बेटी पैदा होने पर इस नेशनल प्लेयर को मिली ये सजा……….

 इस बार इस टकराहट का परिणाम वही परंपरागत सदियों पुराना नहीं होता जिसमें लडकी सबकुछ छोडकर हमेशा हमेशा के लिये लडके के साथ रहने चली जाती है। नयी पीढी की जीवन चर्या और उसकी सोच में आया बदलाव इसमें परिलक्षित होता है ।

अखिलेश यादव को एक और तगड़ा झटका, बड़े मुस्लिम नेता ने छोड़ी पार्टी