Breaking News

जानिये, बच्चों को कितना भाता है, इंटरनेट का इस्तेमाल

नई दिल्ली,  शहरी क्षेत्रों में 98.8 प्रतिशत बच्चे इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से 54.6 प्रतिशत बच्चों का पासवर्ड काफी कमजोर होता है जिसकी वजह से उनके साइबर अपराधियों के जाल में फंसने का अंदेशा बना रहता है। एक सर्वे में यह तथ्य सामने आया है। टेलीनॉर इंडिया द्वारा देश के 13 शहरों में 2,700 छात्र-छात्राओं के बीच यह सर्वेक्षण किया गया।

एक आइएएस अफसर और विधायक की लवस्टोरी, अगले महीने होगी शादी

टेलीनॉर इंडिया की वेबवाइज रिपोर्ट के अनुसार 98.8 प्रतिशत शहरी बच्चे इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। इनमें से 54.6 प्रतिशत बच्चों का इंटरनेट पासवर्ड काफी कमजोर होता है। इसमें या तो सिर्फ शब्दों या अंकों का इस्तेमाल किया गया होता है। वह भी आठ से कम अक्षरों में।

ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठ रहे सवालों को लेकर, चुनाव आयोग का बड़ा कदम

 सर्वे में कहा गया है कि 54.82 प्रतिशत बच्चे अपने पासवर्ड को दोस्तों, परिवार या रिश्तेदारों से साझा करते हैं। वेबवाइज की रिपोर्ट के अनुसार 6 से 18 साल तक के 83.5 प्रतिशत बच्चे सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं, जिससे उनके साइबर अपराध का शिकार होने का जोखिम अधिक है।

 चीफ जस्टिस सहित, सुप्रीम कोर्ट के सात जजों के खिलाफ, गैर जमानती वारंट जारी

 अध्ययन के अनुसार 35 प्रतिशत बच्चों ने कहा कि उनके अकाउंट को हैक किया गया, जबकि 15.74 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें कई बार अनुचित प्रकार के मैसेज मिले हैं।

बाबा रामदेव ने किये कई बड़े एलान, पढें- कौन होगा पतंजलि का उत्तराधिकारी