Breaking News

जानिये, मुसलमानों ने क्यों किया, ईद के दिन काली पट्टी बांधकर, नमाज़ पढ़ने का एेलान

नई दिल्ली,  भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की हाल की घटनाओं के विरोध में विभिन्न संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा ईद के दिन काली पट्टी बांधकर नमाज़ पढ़ने को लेकर अभियान चलाया जा रहा हैं.

प्रेस को ताकत उन लोगों से मिलती है, जिनकी हम आवाज उठाते हैं, न कि सरकार से-सीमा मुस्तफा

 पूरे प्रदेश में घूमकर, पुराने समाजवादियों को जोड़ रहा हूं: शिवपाल सिंह

सूत्रों के अनुसार, ट्रेन में ईद की खरीदारी करने जा रहे एक युवक की हरियाणा में गुरुवार को  पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. उसी दिन पश्चिम बंगाल में कथित रूप से गाय की चोरी के आरोप में तीन लोगों की हत्या हुई. इससे पहले राजस्थान के अलवर में भीड़ द्वारा पहलू खां की हत्या, दादरी में अखलाक हत्या कांड जैसे मामलों पर विरोध जताने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मुसलमानों से सोमवार को ईद पर काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने को कहा गया है.

 बीजेपी के मंत्री को, चुनाव आयोग ने किया अयोग्य घोषित,तीन साल तक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव 

मक्का की पवित्र क़ाबा मस्जिद पर बड़ा आतंकी हमला, एक ने खुद को उड़ाया, पांच गिरफ्तार

 देश की तमाम मस्जिदों के इमामों को फोन करके कहा है कि वे मुसलमानों से ईद की नमाज पढ़ते वक्त बाजू पर काली पट्टी बांधने को कहें. इस संदेश को दूर-दूर तक फैलाया जा रहा हैं. अभियान से जुड़े लोगों की कोशिश है कि इस विरोध को बड़े पैमाने पर सरकार के पास पहुंचाया जाए, ताकि भीड़ के हाथों मौतों का सिलसिला रोका जा सके. इस सिलसिले में सोशल मीडिया पर युवाओं से अपील की गई है कि वे इन घटनाओं के विरोध में काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ें और अपनी तस्वीर खींचकर फेसबुक पर अपलोड करें.

कुलदीप यादव बने, भारत के पहले चाइनामैन गेंदबाज, विराट कोहली ने मुंह की खाई

मुख्यमंत्री योगी ने नियुक्त किये आठ ओएसडी, देखिये किनके हैं नाम ?

 लोगों का मानना है कि  केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से मुसलमानों पर हमलों की संख्या बढ़ी है और बहुत से लोगों का मानना है कि हमलावरों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. इस मुहिम में अनेक संगठन तथा व्यक्ति जुड़े हुए हैं. किसी एक बैनर तले यह विरोध नहीं किया जा रहा है.इस मुहिम में लखनऊ स्थित प्रमुख इस्लामी शिक्षण संस्थान नदवतुल उलमा, माइनॉरिटी एजुकेशन एंड इम्पॉवरमेंट मिशन (मीम),रिहाई मंच  आदि संगठनो के जुड़े होने की खबर है.

समाजवादी पार्टी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश मे सभी मुश्किल दौर से गुजर रहे

जानिये, कब दिखेगा ईद का चांद, कब मनायी जायेगी ईद