Breaking News

जानिये, 2014 में भाजपा को मिले किस लिए इतने अधिक मत मिले थे ?

नयी दिल्ली, 2014 में भाजपा को मिले 31 प्रतिशत मत किस लिए थे। इस बात का खुलासा सामाजिक कार्यकर्ता और लेखक हर्ष मंदर ने किया है। सामाजिक कार्यकर्ता और लेखक हर्ष मंदर ने कहा है कि 2014 में भाजपा को मिले 31 प्रतिशत मत से एक खासा हिस्सा ‘‘विकास की राजनीति’’ के लिए था लेकिन 2019 में यह सच नहीं है और पार्टी को मत देने का मतलब उसकी ‘‘सांप्रदायिक नीतियों’’ का समर्थन करना है।

अपने बच्चों के लिए करें मात्र 206 रुपए का निवेश,बदले में मिलेंगे इतने लाख रुपए

समुद्र किनारे सेल्फी क्लिक करने वालों को मिलेगी मौत की सजा…

उन्होंने स्पष्ट किया कि हो सकता है कि भाजपा ने देश में मौजूदा सांप्रदायिक घृणा की शुरूआत नहीं की हो लेकिन उसने हिंसक गतिविधियों को ‘‘वैध बनाया और बढ़ावा दिया।’’ मंदर ने कहा कि यह स्पष्ट है कि हम रोजगार विहीन विकास के दौर से गुजर रहे हैं, अर्थव्यवस्था एक कठिन स्थिति से गुजर रही है, कृषि संकट और गहरा गया है, सांठगांठ वाले पूंजीवाद का बढ़ना जारी है तथा रुपया भी अच्छी स्थिति में नहीं है।उन्होंने कहा, ‘‘अब अगर कोई प्रधानमंत्री मोदी और उनके शासन का समर्थन करना जारी रखता है, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप सांप्रदायिक राजनीति के ध्रुवीकरण के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं।’’

दुनिया ने देखी ब्लैक होल की पहली वास्तविक तस्वीर,देखिए अब क्या होगा..?

लोकसभा चुनाव के बारे मे, यह जानकर आप रह जायेंगे हैरान

पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत 31 प्रतिशत था। पार्टी ने 543 में से 282 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया था। उन्होंने कहा, ‘‘यह चर्चों पर हमले, अल्पसंख्यकों और मुस्लिमों की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या को वैध ठहराने के बारे में ही नहीं है… इन्हें वीरता का कार्य भी माना जाता है। उनकी एक पुस्तक ‘‘पार्टिशन और दि हर्ट्स’’ हाल ही में आयी है।

बिना खाता खुलवाएं इस बैंक से ले सकते ATM कार्ड,जानें पूरा प्रोसेस..

अब आपकी वीडियो ऑडियो में बदल जाएगी, वॉट्सऐप के इस फीचर्स से….

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में ऐसे उदाहरण सामने आए जहां पीड़ितों को अपराधी बना दिया जाता और अपराधियों को नौकरियों की पेशकश की गयी और उन्हें नायक के रूप में सम्मानित किया गया। मंदर ने हालांकि कहा कि मौजूदा सरकार को हराना अंतिम समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि जहर काफी गहरे स्तर तक पहुंच गया है और इसे साफ करने में दो पीढ़ियों का समय लगेगा।

महिला की आंख के अंदर मधुमक्खियों ने बनाया घर, डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान

पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की तारीख इन लोगों के लिए नहीं बढ़ी…

घर पर रात में सोई ये लड़की सुबह बन गई मां,अगले ही दिन हो गया बच्चा…

इस तारीख के बाद नहीं चलेगा फेसबुक….

दुनिया पर मंडरा रहा है यह जानलेवा खतरा,भारत सहित दुनिया के कई देश हैं परेशान

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप….