Breaking News

जोशीमठ आपदा से मुक्ति को देहरादून में हुआ यज्ञ

देहरादून, उत्तराखंड के जोशीमठ में भू धंसाव से उत्पन्न आपदा की स्थितियों से मुक्ति को श्री दुर्गा वाहिनी समिति (रजि) द्वारा देहरादून में बुधवार को यज्ञ किया।

डालनवाला स्थित एम डी डी ए कॉलोनी में आयोजित यज्ञ के बाद, समिति के संरक्षक व पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम अशोक वर्मा ने कहा कि जोशीमठ के लोगों के साथ सभी को कंधे से कंधा मिला कर खड़ा होनी चाहिए। ऐसे में सरकार का भी दायित्व है कि वहां के लोगों की जीवन रक्षा करें और परिवारों का पुनर्वास बड़े पैमाने पर करने का काम करें, ताकि लोग दोबारा अपने जीवन को मुख्यधारा में लाकर सवलंबी बन सके।

समिति के अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा कि हम सभी जोशीमठ के लोगों की भावनाओं के साथ जुड़े हैं और इस विषम परिस्थिति में उन लोगों की स्थिति का आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब तक सभी लोग विस्थापित ना हो जाए तब तक ऐसा कुछ ना हो कि हम सब को शर्मिंदा होना पड़े, ऐसी हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

यज्ञ, हवन पं पंडित आचार्य विजेंद्र प्रसाद ममंगाई एवं पंडित श्रीकांत शुक्ला द्वारा कराया गया। इस अवसर पर सभी ने ईश्वर से एक प्रार्थना सभा भी की, जिसमें ईश्वर से प्रार्थना की गई कि इस आपदा के समय में जोशीमठ वासियों की मदद करें।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद मूर्ति देवी, आनंद त्यागी, महेश जोशी, पार्षद प्रवेश त्यागी, राधेश्याम त्यागी, राकेश त्यागी, शुभम चौहान, प्रधान अवधेश पंत एल, पूर्वी त्यागी, अभिषेक वर्मा, शिवा वर्मा, रिपुदमन सिंह समेत काफी संख्या में क्षेत्रीय लोग प्रार्थना सभा में शामिल हुए।