Breaking News

टी-20 विश्व कप से पहले यूएई के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा आयरलैंड

दुबई,  आयरलैंड क्रिकेट टीम अगले महीने आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले यूएई की टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इससे पहले उसका स्कॉटलैंड के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी होगा।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार सुबह ‘दाफान्यूज समर टी-20 ब्लास्ट’ के हिस्से के रूप में 5 से 10 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और पापुआ न्यू गिनी के बीच श्रृंखला की आधिकारिक पुष्टि की है। बोर्ड जल्द ही श्रृंखला के प्रसारण विवरण की भी पुष्टि करेगा।

समझा जाता है कि ये सीरीज इन टीमों के लिए टी-20 विश्व कप से पहले पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले उनके तैयारी शिविर का हिस्सा होंगी। आयरलैंड की टीम कल यूएई के लिए रवाना होगी और यहां पहुंचने पर प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने से पहले अपने होटल में छह दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेगी। यूएई के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के बाद आयरलैंड नामीबिया, नीदरलैंड और श्रीलंका के साथ टी-20 विश्व कप के क्वालीफाइंग चरण की शुरुआत करने से पहले पापुआ न्यू गिनी और बंगलादेश के साथ अभ्यास मैच खेलेगा।

यूएई पहुंचने पर आयरलैंड पांच अक्टूबर को पड़ोसी स्कॉटलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगा। इसके बाद वह क्रमश: सात, आठ और 10 अक्टूबर को टी-20 मुकाबले में यूएई से भिड़ेगा। आयरलैंड की हाल ही में घोषित 18 खिलाड़ियों की प्रारंभिक टीम यूएई का दौरा करेगी। टी-20 विश्व कप के लिए हालांकि इसे घटाकर 15 कर दिया जाएगा, लेकिन शेष तीन खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर यूएई में ही रहेंगे।

आयरलैंड की टीम : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट, ग्राहम कैनेडी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ’ब्रायन, नील रॉक, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।